Bihar: अचानक नीतीश कुमार से मिलने पहुंचे आनंद मोहन, जातिगण गणना रिपोर्ट में सुधार का दिया सुझाव


बिहार: पूर्व सांसद आनंद मोहन (Former MP Anand Mohan) गुरुवार को अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने सीएम आवास पहुंच गए.  यहां उन्होंने सीएम से मुलाकात की. राजनीतिक सूत्रों की मानें तो जाति आधारित गणना को लेकर आनंद मोहन ने सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात की है. 

आनंद मोहन का मनाना है कि बिहार सरकार ने जाति आधारित गणना करवा कर अच्छा काम किया है लेकिन जो रिपोर्ट जारी की गई है, उसमें कुछ त्रुटि है, इसमें सुधार की आवश्यकता है. इसी मुद्दे को लेकर आनंद मोहन ने सीएम नीतीश कुमार मुलाकात की. सूत्रों की मानें तो आनंद मोहन ने जाति आधारित गणना की रिपोर्ट में आई त्रुटियों में सुधार लाने की मांग सीएम नीतीश कुमार से की है. 

जाति गणना करवाकर सरकार ने अच्छा काम किया है

दरअसल, बुधवार को पटना आने से पहले खगड़िया में मीडिया से बातचीत के दौरान पूर्व सांसद आनंद मोहन ने जाति आधारित गणना को लेकर बिहार सरकार की तारीफ की थी. उन्होंने कहा था कि गणना करवाकर सरकार ने अच्छा काम किया है. हालांकि, इसमें कुछ त्रुटि है, जिसे सुधार की आवश्यता है. जाति आधारित गणना, आर्थिक, सामाजिक और शैक्षणिक स्थिति को देखते हुए की जानी चाहिए थी, इसके कुछ चूक हो गई. 

जो आज गरीब थे आज उनकी आर्थिक स्थिति सुधरी है

आनंद मोहन ने कहा कि 1931 की गणना के बाद आज के सामाजिक परिदृश्य में काफी कुछ बदल गया है. जो आज गरीब थे आज उनकी आर्थिक स्थिति सुधरी है. और जो जमींदार थे, उनमें से कई लोगों की हालत खराब हो गई है. सीएम नीतीश कुमार से मिलकर सारी मुख्य बातों से उन्हें अवगत करवाऊंगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post