Two planes collide in Mexico: मेक्सिको में दो प्राइवेट प्लेनों की आपस में टक्कर, सभी यात्रियों की मौत


World News in Hindi: मेक्सिको (Mexico) के उत्तरी राज्य डुरांगो में दो निजी विमानों के टकरा जाने से एक बच्चा समेत पांच लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी राज्य प्राधिकारियों ने दी है. दुर्घटना सोमवार सुबह पश्चिमी डुरांगो के ला गैलानसिटा शहर में एक छोटी हवाई पट्टी पर हुई जहां गंदगी थी.
राज्य के सुरक्षा सचिवालय ने ‘द एसोसिएटेड प्रेस’ (एपी) को बताया कि दो विमान तब टकरा गए जब एक उड़ान भर रहा था और दूसरा उतर रहा था. दोनों हल्के विमान थे. इसके बाद दोनों विमानों में आग लग गई.

दुर्घटना के कारणों की जांच

सरकारी एजेंसी ने बताया कि दुर्घटना में सभी पांच यात्रियों की मौत हो गई. राज्य के अधिकारी दुर्घटना के कारणों की जांच कर रहे हैं.

10 दिन में दूसरी बड़ी दुर्घटना

पिछले 10 दिनों में यह दूसरी बड़ी विमान दुर्घटना है. कुछ दिनों पहले ही ब्राजील के अमेजन वर्षा वन में शनिवार (16 सितंबर) को एक छोटे यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उसमें सवार सभी 14 लोगों की मौत हो गई थी. स्थानीय मीडिया ने बताया कि ‘एम्ब्रेयर पीटी-एसओजी’ विमान ने अमेजोनास प्रांत की राजधानी मनौस से उड़ान भरी थी, लेकिन भारी बारिश में उतरने का प्रयास करते समय वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया. मीडिया के मुताबिक, विमान में सवार यात्री ब्राजीलियाई पर्यटक थे.

Post a Comment

Previous Post Next Post