Rozgar Mela News: PM मोदी ने 9वें रोजगार मेले से 51 हजार युवाओं को सौंपे नियुक्ति पत्र


PM Narendra Modi Rozgar Mela News:
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने मंगलवार को रोजगार मेले (Rozgar Mela) का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उद्घाटन करते हुए रोजगार मेले के तहत देश के 51 हजार युवाओं को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र सौंपा. जिन्हें नियुक्ति पत्र मिला है वे बीते कुछ दिनों में केंद्र सरकार के अलग-अलग विभागों में भर्ती हुए हैं.

इस खास मौके पीएम नरेंद्र मोदी ने नियुक्ति पत्र पाने वाले सभी युवाओं को बधाई दी. पीएम मोदी ने कहा, ''आज रोजगार मेले में जिन अभ्यर्थियों को सरकारी सेवा के नियुक्ति पत्र मिले हैं उन सभी को बधाई. आप सभी ने कड़े परिश्रम के बाद यह सफलता हासिल की है. आपका चयन लाखों अभ्यर्थियों के बीच से किया गया है.''

पीएम मोदी ने कहा कि, देश ने 2047 तक विकसित भारत बनने का संकल्प लिया है. अगले कुछ वर्षों में हम तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं... इस अवधि में, हर सरकारी कर्मचारी एक बड़ी भूमिका निभाने जा रहा है. आपको हमेशा नागरिक-प्रथम की भावना से काम करना होगा। आप उस पीढ़ी का हिस्सा हैं जो प्रौद्योगिकी के साथ बड़ी हुई है... आपको अपने कार्य क्षेत्र में प्रौद्योगिकी का उपयोग करने की आवश्यकता है.

पीएम मोदी ने कहा कि, बीते 9 सालों में, हमारी योजनाओं ने और भी बड़े लक्ष्यों को प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त किया है. हमारी नीतियां नई मानसिकता, सामग्री निगरानी,​​मिशन मोड कार्यान्वयन और जन भागीदारी पर आधारित हैं. 9 वर्षों में सरकार ने मिशन मोड पर नीतियों को लागू किया है.

पीएम मोदी ने कहा कि, आज हमारा देश ऐतिहासिक उपलब्धियों और फैसलों का गवाह बन रहा है. कुछ दिन पहले ही देश की आधी आबादी को नारी शक्ति वंदन कानून के रूप में एक बड़ी ताकत मिली है. महिला आरक्षण विधेयक, जो पिछले 30 वर्षों से लंबित था, अब दोनों सदनों द्वारा रिकॉर्ड मतों से पारित हो गया है। यह फैसला देश की नई संसद के पहले सत्र में लिया गया है. एक तरह से, देश का नया भविष्य नई संसद में शुरू हो गया है.

Post a Comment

Previous Post Next Post