Bengaluru Bandh: कावेरी मुद्दे पर आज बेंगलुरु बंद, शुक्रवार को राज्यव्यापी बंद का ऐलान


Bengaluru Bandh: पड़ोसी राज्य तमिलनाडु (Tamilnadu) को कावेरी नदी (Keveri River Issue) का पानी छोड़े जाने के खिलाफ कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी बीच आज कर्नाटक के बेंगलुरु में बंद बुलाया गया है. ऐसे में इस सप्ताह दो बंद का आह्वान किया गया है. पहला बंद आज (मंगलवार) को बेंगलुरु में और दूसरा राज्यव्यापी बंद (Strike) शुक्रवार को होगा. 

आज के बंद के लिए यातायात सलाह जारी की गई है, जबकि स्कूल और कॉलेज भी बंद रहेंगे. इस बीच, Google ने अपने कर्मचारियों को आज घर से काम करने के लिए कहा है. विस्तारा, इंडिगो उन एयरलाइनों में से हैं जिन्होंने अपने यात्रियों के लिए यात्रा सलाह जारी की है.

वहीं बेंगलुरु के पुलिस उप आयुक्त शेखर टी टेककन्नावर ने बताया कि हमने पर्याप्त बंदोबस्त किए हैं. आयुक्त के आदेश के अनुसार, किसी भी विरोध या जुलूस की अनुमति नहीं है. यातायात सामान्य है. कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए शहर के व्हाइटफील्ड और कॉटनपेट में पुलिस तैनात की गई है.

पुलिस उप आयुक्त ने आगे कहा कि आवश्यक सेवाएं प्रदान करने वाली दुकानों को छोड़कर सभी दुकानें बंद हैं. कावेरी जल प्रबंधन प्राधिकरण (सीडब्ल्यूएमए) के उस आदेश के विरोध में किसान संगठनों, कन्नड़ संगठनों और विपक्षी दलों ने आज शहर में 'बंद' का आह्वान किया है, जिसमें राज्य को अपने पड़ोसी राज्य तमिलनाडु को 5000 क्यूसेक पानी छोड़ने का निर्देश दिया गया है.

किसानों ने फ्रीडम पार्क में विरोध प्रदर्शन किया

कावेरी जल मुद्दे पर कन्नड़ समर्थक संगठनों और किसान संगठनों द्वारा किए गए शहरव्यापी 'बंद' के आह्वान के दौरान बेंगलुरु में एक किसान ने आत्महत्या करने की कोशिश की. पुलिस समय पर पहुंच गई और आत्मघाती प्रयास को विफल कर दिया. वहीं फ्रीडम पार्क में कई किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया.

Post a Comment

Previous Post Next Post