Varanasi News: वाराणसी पहुंचे मॉरीशस के प्रधानमंत्री, एयरपोर्ट पर हुआ भव्य स्वागत


वाराणसी: मॉरीशस (Mauritius) के पीएम प्रविंद कुमार जुगनाथ (Pravind Kumar Jugnauth) आज सुबह वाराणसी लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंचे. एयरपोर्ट पर अधिकारियों और नेताओं द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया. साथ ही वाराणसी एयरपोर्ट के बाहर एयरपोर्ट संपर्क मार्ग पर स्कूली बच्चों ने भी पीएम का स्वागत किया. 

एयरपोर्ट पर स्वागत कार्यक्रम पूरा होने के बाद मॉरीशस के पीएम का काफिला सड़क मार्ग से सीधे वाराणसी के नदेसर स्थित होटल के लिए रवाना हो गया. इस दौरान वाराणसी-बाबतपुर फोरलेन पर भी जगह-जगह लोग मॉरीशस के प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए खड़े रहे.

मालूम हो कि मॉरीशस के पीएम 18वें  जी-20 शिखर सम्मेलन (G20 Summit) में शामिल होने के लिए आए थे. दिल्ली के प्रगति मैदान में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने के बाद वे सोमवार को वाराणसी के लिए रवाना हुए. प्रधानमंत्री दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचे हैं. आज वे श्री काशी विश्वनाथ धाम में दर्शन करने के लिए भी जा सकते हैं. इसके अलावा शाम को काशी के दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में भी शामिल होने की संभावना जताई जा रही है.

यह भी बताया गया कि नदेसर स्थित होटल में ही मॉरीशस के पीएम रात्रि विश्राम करेंगे. रात्रि विश्राम करने के बाद मंगलवार को निजी कार्यक्रम में शामिल होंगे. कार्यक्रम में शामिल होने के बाद मंगलवार दोपहर में वह वापस लौट जाएंगे. यह अभी बता दें कि मॉरीशस के पीएम के पूर्वज बलिया के ही रहने वाले हैं. ऐसे में वाराणसी समेत पूर्वांचल से उनका पुराना नाता है. इसके पहले साल 2019 और साल 2022 में भी पीएम का वाराणसी में आगमन हो चुका है.

Post a Comment

Previous Post Next Post