आमिर खान की बेटी इरा खान भी हो चुकी हैं डिप्रेशन की शिकार, लोगों को दी ऐसी सलाह


Ira Khan Mental Health: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) की बेटी इरा खान (Ira Khan) अपनी लाइफ को लेकर हमेशा खुलकर बात करती हैं. कुछ वक्त पहले ही इरा ने बताया था कि वो कई सालों तक डिप्रेशन (Depression) का शिकार रहीं. इस दौरान वो कई-कई घंटों तक रोती रहती थीं और भूखी भी रहती थीं. 

अब वो डिप्रेशन से बाहर निकलकर एक खुशहाल जिंदगी जी रही हैं. इरा ने 'वर्ल्ड सुसाइड प्रिवेंशन डे 2023' (World Suicide Prevention Day 2023) को लेकर लोगों के लिए एक वीडियो मैसेज दिया है जो तेजी से वायरल हो रहा है. इस मैसेज में इरा लोगों को डिप्रेशन से लड़ने के लिए प्रेरित कर रही हैं.

डिप्रेशन जैसी खतरनाक बीमारी को लेकर इरा ने खुलकर बात की और लोगों को इससे बाहर निकलने के लिए प्रेरित किया. इरा (Ira Khan) ने कहा- 'आज विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस है यानि कि वो दिन जिस दिन आप आत्महत्या से लोगों को बचा सकते हैं. अगर किसी को आत्महत्या का विचार आता है तो उन्हें बहुत डर लगता है. ये ख्याल ही इतना डरावना होता है कि वो इसे किसी को भी बताने से डरते हैं. 

बहुत लोगों को ऐसा लगता है कि अगर वो इस टॉपिक पर बात करेंगे तो उनके मन में भी इस तरह का आत्महत्या का ख्याल आने लगेगा. लेकिन ऐसा नहीं है. आपको इसके बारे में डरने की जरूरत नहीं है. बल्कि खुलकर बात करने की जरूरत है.'

नुपुर शिखरे संग की सगाई

इरा ने कुछ वक्त पहले ही अपने बॉयफ्रेंड नुपुर शिखरे संग सगाई की है. नुपुर पेशे से जिम ट्रेनर हैं. इरा अक्सर नुपुर के साथ सोशल मीडिया पर प्राइवेट तस्वीरें शेयर करती रहती हैं जो सोशल मीडिया पर लोगों का ध्यान खींच लेती हैं. आपको बता दें, इरा आमिर खान और उनकी पहली वाइफ रीना दत्ता की बेटी हैं. 

Post a Comment

Previous Post Next Post