Varanasi Cricket Stadium: पीएम मोदी ने वाराणसी को दी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की सौगात, बोले- यहीं से चमकेगा पूर्वांचल का भविष्य

PM Modi News Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी को बड़ी सौगात देते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (International Cricket Stadium) की आधारशिला रखी. इसके साथ ही पीएम ने शनिवार प्रदेशवासियों को 1565 करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात भी दी. 

30 एकड़ में बनने वाले इस स्टेडियम पर कुल 450 करोड़ रुपए खर्च होंगे. इस खास मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) सहित देश के दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, दिलीप वेंगसरकर, विश्वनाथ गुंडप्पा और रवि शास्त्री समेत अन्य लोग भी उपस्थित थे. 

वरदान साबित होगा यह स्टेडियम 

इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि वर्तमान समय में खेल को लेकर समाज की सोच बदली है. अब युवा खेल स्टार्टअप के बारे में सोच सकते हैं. यह स्टेडियम वाराणसी के युवाओं के साथ पूरे प्रदेश के लिए वरदान साबित होगा. युवाओं के भविष्य को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें तलाशने व तरासने की जरूरत है. देश के युवाओं में पूरी क्षमता है. जरूरत है बस उन्हें सही दिशा व मार्ग दर्शन देने की. देश में खेलों के महारथी मौजूद हैं.

आज जो खेलेगा वही खिलेगा 

पीएम ने युवाओं से कठोर परिश्रम की अपील की. खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करते हुए उन्होने कहा कि अपने सतत प्रयास से अपनी प्रतिभा को विश्व पटल पर लाने की जरूरत है. आज जो खेलेगा वही खिलेगा. 

खेल पर विशेष ध्यान दे रही सरकार पीएम मोदी ने कहा कि खेल व खिलाड़ियों को पूरा सम्मान केंद्र व प्रदेश सरकार कर रही है. खेल को सर्वाधिक बढ़ावा देने का काम किया जा रहा है. ये युवा खिलाड़ी ही हमारे देश का भविष्य है और इस भविष्य को संवारने का काम सरकार कर रही है. इसलिए खेल बजट को पहले से तीन गुना कर दिया गया है.


Post a Comment

Previous Post Next Post