Naseeruddin Shah के अंधराष्ट्रवाद बयान पर Nana Patekar का पलटवार


बॉलीवुड: बॉलीवुड एक्टर नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) ने हाल ही में बॉलीवुड की 3 फिल्मों का बॉक्स ऑफिस पर सफल होना डिस्टर्बिंग बताया था. जिसमें सनी देओल(Sunny deol) स्टारर गदर 2(Gadar 2), अदा शर्मा की द केरल स्टोरी(The Kerala Story) और विवेक अग्निहोत्री(Vivek Agnihotri) की फिल्म द कश्मीर फाइल्स(The Kashmir Files) शामिल है. 

इसके साथ ही उन्होंने अंधराष्ट्रवाद को लेकर भी बयान दिया था कि यह कैसे बिकता है. वहीं, इसके बाद द वैक्सीन वॉर(The Vaccine War) एक्टर नाना पाटेकर (Nana Patekar) ने इस पर रिएक्टर किया है. इसके साथ ही गदर 2 के निर्देशक अनिल शर्मा ने भी इसपर रिएक्शन दिया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक नाना पाटेकर ने कहा कि क्या आपने नसीर( नसीरुद्दीन शाह) से पूछा कि उनके लिए राष्ट्रवाद का क्या मतलब है? मेरे अनुसार राष्ट्र के लिए प्यार दिखाना राष्ट्रवाद है और यह कोई बुरी बात नहीं है, जिस तरह की फिल्म गदर 2 है, इसमें उस तरह का ही कंटेंट होगा. मैंने द केरल स्टोरी नहीं देखी है. इसलिए मैं उस पर कोई कमेंट नहीं कर सकता हूं. 

नाना पाटेकर ने आगे कहा कि नसीर ने जिन-जिन फिल्मों में काम किया है, क्या मैं नसीर से उन सभी फिल्म के मुद्दे की बात कहूं? मैं जब भी कोई फिल्म करता हूं तो अपने विषय जानता हूं.

नसीरुद्दीन शाह अंधराष्ट्रवाद पर दिया था बयान

बता दें कि बीते दिनों फ्री प्रेस जर्नल के साथ एक इंटरव्यू के दौरान नसीरुद्दीन शाह ने बॉलीवुड में बनाई जाने वाली फिल्मों को लेकर बात की थी. उन्होंने इस बारे में कहा था कि अब आप जितने ज्यादा अंधराष्ट्रवाद होंगे, आप उतने ही ज्यादा पॉपुलर होंगे, क्योंकि यह देश पर शासन कर रहा है. अपने देश से प्यार करना ही काफी नहीं है, बल्कि इसके बारे में ढोल पीटना जरूरी है और आपको इमेजनरी दुश्मन पैदा करने होंगे. ये लोग क्या करते हैं?  उन्हें इस बात का पता नहीं है कि वे जो कर रहें है वो काफी खतरनाक है. 

गदर 2, द केरल स्टोरी पर कही थी ये बात

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वाकई में द केरल स्टोरी और गदर 2, द कश्मीर फाइल्स जैसी फिल्में मैंने उन्हें देखा नहीं हैं, लेकिन मुझे पता है कि वे किस बारे में है. ये परेशान करने वाली बात है कि कश्मीर फाईल्स जैसी फिल्में पॉपुलर हैं, जबकि सुधीर मिश्रा द्वारा बनाई गई फिल्में, हंसल मेहता जो कि सच्चाई दिखाने की कोशिश करते हैं, वो नजर नहीं आती हैं. 

नसीरुद्दीन शाह को अनिल शर्मा का जवाब

वहीं, नसीरुद्दीन शाह की इन बातों पर गदर 2 के निर्देशक ने भी जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मैं उनकी एक्टिंग का फैन हूं, अगर उन्होंने ऐसा बयान दिया है तो मैं उनसे मेरी फिल्म देखने की रिक्वेस्ट करूंगा. वह निश्चित तौर पर अपनी राय बदल देंगे. नसीर साहब अच्छी तरह जानते हैं कि मैंने हमेशा मसाला के लिए फिल्में बनाई हैं और कभी भी राजनीति एजेंडा मेरी फिल्मों का हिस्सा नहीं रहा है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post