Bharatpur Accident: राजस्थान के भरतपुर में ट्रक और ट्रेलर की भीषण टक्कर, 11 की मौत, 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान


राजस्थान: राजस्थान (Rajsthan) के भरतपुर जिले में एक भीषण हादसा हुआ है. बुधवार तड़के जयपुर-आगरा हाइवे (Jaipur-Agra Highway) पर हंतरा के पास एक ट्रक ने बस को पीछे से टक्कर मार दी. इस घटना में  बस में सवार गुजरात के 11 यात्रियों की मौत हो गई जबकि 15 यात्री बुरी तरह घायल हो गए. 

पुलिस ने बताया कि बस गुजरात (Gujarat) के यात्रियों को उत्तर प्रदेश (UP) के मथुरा (Mathura) ले जा रही थी, तभी वह तड़के करीब साढ़े चार बजे राजस्थान के भरतपुर में हादसे का शिकार हो गई. दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद लखनपुर, नदबई, हलैना और वैर थाने के पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और घायलों की जान बचाने के लिए फौरन उन्हें अस्पताल पहुंचाने का इंतजाम किया.

अंतरा फ्लाईओवर पर हुआ हादसा

पुलिस के मुताबिक, बस लखनपुर इलाके में अंतरा फ्लाईओवर पर रुकी थी, तभी ट्रक ने उसे पीछे से टक्कर मार दी. अधिकारियों ने बताया कि हादसे में बस में सवार पांच पुरुष और छह महिला यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई. पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, मृतकों की पहचान अंतू, नंदराम, लल्लू, भरत, लालजी, उसकी पत्नी मधुबेन, अंबाबेन, कंबुबेन, रामूबेन, अंजूबेन और अरविंद नामक यात्री की पत्नी मधुबेन के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि सभी मृतक गुजरात के भावनगर जिले के दिहोर के रहने वाले थे.

भरतपुर एसपी मृदुल कच्छावा के मुताबिक जयपुर-आगरा हाइवे के नजदीक यह सड़क हादसा हुआ. एसपी के मुताबिक घायलों की संख्या एक दर्जन है. बस में 57 लोग सवार थे. जो कि घूमने के लिए मथुरा जा रहे थे.

मुख्यमंत्री ने किया मुआवजे का ऐलान

इस हादसे को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी दुख जताया है. साथ ही उन्होंने घायलों की जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. वहीं दुर्घटना में मृतकों के परिजनों के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने 2-2 लाख के मुआवजे का ऐलान किया गया है. अस्पताल में भर्ती मरीजों की हालत स्थिर बनी हुई है. डॉक्टरों की एक टीम लगातार उन सभी पर निगरानी रख रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post