UP News: सपा नेता आजम खान पर कसा शिकंजा, 6 जगहों पर IT की रेड


IT Raid on Azam Khan: देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) में केंद्र सरकार के खिलाफ बने विपक्षी गठबंधन INDIA की कोऑर्डिनेशन कमेटी (Coordination Committee) की आज पहली बैठक होने वाली है. इस बैठक में उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब और हरियाणा समेत अन्य राज्यों की सीट बंटवारे पर चर्चा होगी. उससे पहले ही यूपी (UP) में समाजवादी पार्टी (SP) के नेता और पूर्व मंत्री आजम खान (Azam Khan) के ठिकानों पर आयकर विभाग (IT) की छापेमारी शुरू कर दी है. आजम खान के गाजियाबाद, सहारनपुर, रामपुर, लखनऊ समेत 6 ठिकानों पर छापेमारी की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक, आजम खान का अल जौहर ट्रस्ट भी आयकर विभाग के रडार पर है. सपा नेता के खिलाफ साल 2019 में जौहर यूनिवर्सिटी के लिए जमीनें हथियाने के 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज किए गए थे. बीजेपी सरकार ने उन्हें भूमाफिया बताया था. प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने भी आजम खान के खिलाफ केस दर्ज किया था.

बता दें कि 6 महीने पहले आयकर विभाग ने आजम खान, उनकी पत्नी तंजीन फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ हलफनामे की जांच शुरू की थी. विभाग को विधानसभा चुनाव के दौरान उनके आयकर हलफनामे में कई गड़बड़ियां मिली थी.

ज्ञात हो कि यूपी में योगी सरकार के आने के बाद आजम खान की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. 15 जुलाई 2023 रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने 2019 के लोकसभा चुनाव से सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ की गई टिप्पणी के लिए सपा नेता को 2 साल की जेल की सजा सुनाई थी. आजम खान ने रामपुर के धनोरा में गठबंधन के एक उम्मीदवार के समर्थन में एक सभा को संबोधित करते हुए टिप्पणी की थी.

Post a Comment

Previous Post Next Post