Mumbai fire news: कुर्ला में बिल्डिंग में लगी आग, करीब 60 लोगों का किया गया रेस्क्यू, 39 अस्पताल में भर्ती


Mumbai: मुंबई (Mumbai) के कुर्ला इलाके में शुक्रवार देर रात एक बिल्डिंग में आग (Fire in Building) लगने की घटना से दहशत फैल गया.  आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड़ की गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया. इस दौरान फायर कर्मियों ने इस 12 मंजिला बिल्डिंग में अलग-अलग फ्लोर पर फंसे करीब 50 से 60 लोगों को सुरक्षित निकाला. हालांकि इनमें से 39 लोगों को परेशानी के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

बीएमसी (BMC) के अधिकारियों ने बताया कि ये आग कोहीनूर हॉस्पिटल के सामने एसआरए बिल्डिंग में लगी थी. आग ग्राउंड फ्लोर पर बिजली की सप्लाई पहुंचाने वाली नलियों में लगी और धीरे-धीरे बिजली के तारों को पकड़ते हुए 12वीं मंजिल तक पहुंच गई. फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पा लिया है और इस बात की जांच की जा रही है कि आग किन कारणों से लगी. अभी तक आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

बीएमसी अधिकारियों के मुताबिक, बिजली के तारों में आग लगने की वजह से बिल्डिंग में काफी धुआं भर गया और 39 लोगों को धुएं से परेशानी हुई, जिसके बाद उन्हें नजदीकी राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि सभी की हालत स्थिर है और इनमें से चार लोगों को शुरुआती इलाज के बाद छुट्टी दे दी गई है.

Post a Comment

Previous Post Next Post