UP News: STF के हत्थे चढ़ा एक लाख का इनामी अब्दुल समद,दिल्ली आते ही UP STF ने दबोचा



उत्तर प्रदेश: प्रयागराज के चर्चित उमेश पाल हत्याकांड में उत्तर प्रदेश पुलिस (Uttar Pradesh) के हाथ एक और बड़ी सफलता लगी है. यूपी पुलिस की एसटीएफ ने दिल्ली से सद्दाम को दबोच लिया है, जो दबंग पूर्व सांसद व माफिया अतीक अहमद के गैंगस्टर भाई अशरफ अहमद का साला है. सद्दाम अतीक और अशरफ के रंगदारी व काले धंधों से कमाए गए पैसों को दुबई में निवेश करने का काम करता था. 

उमेश पाल मर्डर (Umesh murder Case) में भी अपना नाम सामने आने के बाद सद्दाम दुबई फरार हो गया था और वहीं पर ऐश काट रहा था. यूपी पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के लिए 1 लाख रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. कुछ दिन पहले ही सद्दाम दुबई से किसी काम के चलते दिल्ली वापस लौटा था और वहीं पर छिपा हुआ था, लेकिन यूपी एसटीएफ ने उसकी भनक लगते ही गिरफ्तार कर लिया है. इस मर्डर का मुख्य आरोपी अतीक का बेटा असद था, जिसका पुलिस एनकाउंटर कर चुकी है. कई अन्य आरोपियों का भी एनकाउंटर हो चुका है, जबकि अतीक और अशरफ का पुलिस कस्टडी में ही मर्डर हो चुका है.

दुबई में ऐश काटने की तस्वीरें हुई थीं वायरल

अतीक और अशरफ के मर्डर के बाद दुबई में उनके काले धन का सद्दाम ही मालिक बन गया था. इस पैसे से वह दुबई में जमकर ऐश काट रहा था. उसकी दुबई में महंगी कारों में घूमने की तस्वीरें भी वायरल हुई थीं. सद्दाम के खिलाफ प्रयागराज कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी कर रखा है. पुलिस ने उसे हत्याकांड के अहम आरोपियों में शामिल किया था, जिसके चलते उसके ऊपर 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. सद्दाम के अलावा अशरफ की पत्नी जैनब फातिमा के दो और भाई फरार चल रहे हैं, जिनके नाम गद्दाफी और जैद हैं. ये सभी प्रयागराज के धूमनगंज इलाके के रहने वाले हैं.

अशरफ के बरेली जेल में साम्राज्य का सूत्रधार था सद्दाम

अतीक का भाई अशरफ बरेली जेल में बंद था. अतीक को गुजरात की साबरमती जेल भेज दिए जाने के बाद अशरफ ही जेल से सारा धंधा संभाल रहा था. जेल से अशरफ के साम्राज्य के संचालन का सूत्रधार सद्दाम ही था, जो जेल अधिकारियों के साथ सेटिंग कर अशरफ को VVIP सुविधाएं दिला रहा था. इनमें अशरफ की उसके शूटर्स से मुलाकात भी शामिल है. इन मुलाकातों का जेल में कोई रिकॉर्ड नहीं रखा जाता था. उमेश पाल हत्याकांड में शामिल शूटर्स की भी सद्दाम ने ही अशरफ से जेल में मुलाकात कराई थी.

हाल ही में बढ़ाया गया था इनाम

सद्दाम के खिलाफ बरेली के थाना बिथरी चैनपुर और बारादरी थाने में मुकदमे दर्ज हैं. इन थानों के मुकदमों में उसे वांटेड घोषित किया जा चुका है. सद्दाम को फरार घोषित करने के बाद 17 अप्रैल को 50 हजार रुपये का इनाम तय किया गया था. हाल ही में यह इनाम बढ़ाकर 1 लाख रुपये किया गया था.

Post a Comment

Previous Post Next Post