Bihar News : अब लालू पहुंचे सीएम आवास, मुख्यमंत्री नीतीश से आधे घंटे हुई बात; क्या हो सकती है वजह- जानें


बिहार: बिहार में महागठबंधन के अंदर फिलहाल तो सबकुछ ठीक ठाक ही है. लेकिन, कुछ दिनों के अंदर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव के बीच तीसरी मुलाकात की खबर सामने आयी है. पिछले दिनों दो बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर जाकर राजद अध्यक्ष लालू से मुलाकात की थी. अब गुरुवार को सुबह अचानक लालू प्रसाद मुख्यमंत्री आवास पहुंच गए. उन्होंने सीएम नीतीश कुमार से आधे घंटे बातचीत की.

मनोज झा के विवादित बयान से मचा है हंगामा

बिहार में इस समय राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के राज्यसभा सांसद मनोज झा के 'ठाकुर का कुआँ' विवाद चरम पर है. राजपूत नेताओं ने इसपर हंगामा शुरू कर दिया है. जदयू के नेता भी मनोज झा को धमका चुके हैं. वैसे, बड़ा विद्रोह राजद विधायक चेतन आनंद का सामने आया है. चेतन आनंद ने सोशल मीडिया के जरिए मनोज झा को दस बातें सुनाई हैं. उन्होंने उस समय सदन में मौजूद भाजपा विधायकों को भी निशाने पर रखा. 

इसके बाद अब खबर आयी कि राजद विधायक चेतन आनंद के भाई ने भाजपा के पूर्व अध्यक्ष व रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की है तो माहौल और गरमा गया. इसमें सबसे बड़ा हंगामा बाहुबली पूर्व सांसद आनंद मोहन के बयान पर आया, जिसमें उन्होंने मनोज झा की जीभ खींच लेने की बात कही है. ऐसे ही गरमाए माहौल में चूंकि सबकुछ राजद के खेमे से हो रहा है तो माना जा रहा है कि क्राइसिस मैनेजमेंट और माहौल को समझने के लिए लालू प्रसाद ने सीएम आवास का रुख किया है.

नीतीश-तेजस्वी में कहासुनी की भी अफवाह

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद का मुख्यमंत्री आवास आना क्यों हुआ, इसपर दोनों में से किसी दल ने औपचारिक तौर पर कोई जानकारी देने से इनकार किया. बुधवार को पूरे दिन एक चर्चा चल रही थी कि किसी बात पर मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री के बीच कहासुनी हो गई थी. इस बात की पुष्टि किसी स्तर से नहीं हुई और न कोई वीडियो प्रमाण सामने आया. यह मुद्दा हो सकता है या नहीं, इसपर भी कोई बात नहीं करने को तैयार है. राजद नेताओं ने आनंद मोहन परिवार के स्टैंड पर भी बहुत कुछ बोलने से इनकार किया. 

राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि राजद को किसी मुलाकात से फर्क नहीं पड़ता है. पूरी पार्टी राज्यसभा सांसद मनोज झा के साथ है. उन्होंने दमनकारी प्रवृत्तियों के खिलाफ आवाज उठाई थी. दबंगई के खिलाफ राजद हमेशा खड़ा है. ठाकुरपन किसी भी दबंग के अंदर हो सकता है. इससे किसी जाति पर वार नहीं किया गया है. उन्होंने महागठबंधन की एकता को अटूट बताते हुए कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के बीच सबकुछ अच्छा है, इसलिए कहीं कोई संकट नहीं है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post