Bihar News: मुथूट फाइनेंस बैंक से 55 किलो सोना लूटकांड के आरोपी की गोली मारकर हत्या, 5 महीने पहले ही जेल से आया था बाहर


हाजीपुर: देश के सबसे बड़े सोना लूटकांड के आरोपी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना वैशाली जिले के हाजीपुर (Hajipur) स्थित आर.एन. कॉलेज (R.N.College) के पास घटी. अपराधियों ने आरोपी को कुल 6 गोलियां मारी है. गोली लगने के बाद उसके दोस्त अस्पताल लेकर गए लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.  घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. आसपास के लोगों की भीड़ लग गई. 

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और छानबीन में जुट गई. अस्पताल में मृतक की बहन और बुआ भी पहुंची. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. सदर अस्पताल में नगर थाने की पुलिस भी पहुंचकर पूरे मामले की जांच पड़ताल में अब जुट गई है. 

पुलिस के मुताबिक, मरने वाले की पहचान नगर थाना क्षेत्र के बाग दुल्हन निवासी नियाज कौशल के पुत्र युसूफ कौशल उर्फ हनी राज के रूप में हुई है. पुलिस का कहना है कि हनी राज अपराधिक प्रवृति का था. उसा पुराना अपराधिक इतिहास रहा है.  23 नवंबर 2019 को हाजीपुर के सिनेमा रोड स्थित मुथूट फाइनेंस बैंक से लगभग 55 किलो सोना लूट लिया गया था. इस लूटकांड में शामिल आरोपियों में एक हनी राज भी था. 

हनी राज 5 महीने पहले ही हाजीपुर के मुथूट फाइनेंस लूटकांड में जेल से छूटकर बाहर आया था. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. इससे पहले 3 जनवरी 2020 में हाजीपुर जेल में बंद एक कैदी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. सोना लूट कांड के आरोपी मनीष कुमार को जेल के अंदर गोली मारी गईं थी. अपराधी मनीष कुमार सिंह जो बिदुपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला था. मनीष कुमार सोना लूट गैंग का सदस्य था. उसके सिर में गोली मारी गई थी. पुलिस ने आरोपी को जेल के अंदर से गिरफ्तार भी किया था.
 
RN कॉलेज के पास 4 अपराधियों ने मारी गोली

सदर SDPO ओम प्रकाश ने बताया कि हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के RN कॉलेज पोखरी के समीप दो बाइक सवार 4 अज्ञात अपराधियों के द्वारा हनी राज की गोली मारकर हत्या कर दी. उसका अपराधिक इतिहास भी रहा है. हाजीपुर के नगर थाना क्षेत्र के 2019 में  फाइनेंस बैंक से सोना लूटकांड केस में शामिल थे. चार-पांच महीने पहले यह जेल से छूटकर बाहर आया था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। अपराधियों की तलाश में छापेमारी चल रही है. 

Post a Comment

Previous Post Next Post