GAIL के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर केबी सिंह समेत 5 गिरफ्तार, 50 लाख रुपए रिश्वत लेने का आरोप


नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने कथित तौर पर 50 लाख की रिश्वतखोरी के मामले में गैस अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (GAIL) के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर केबी सिंह (KB Singh) समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. हालांकि, अभी तक केबी सिंह के अलावा अन्य चार लोगों की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है. केबी सिंह पर आरोप है कि उन्होंने गैस पाइपलाइन परियोजनाओं में कथित तौर पर कुछ ठेकेदारों को फायदा पहुंचाने के लिए 50 लाख रुपए की रिश्वत ली थी.

इस मामले में सीबीआई की टीम दिल्ली, नोएडा और विशाखापत्तनम में कई स्थानों पर छापे मार रही है. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की टीम ने सोमवार रात सबसे पहले केबी सिंह के नोएडा के सेक्टर 72 स्थित आवास पर छापा मारा था. इस दौरान सीबीआई ने उनके मोबाइल, गैजेट्स और बैंक अकाउंट को खंगाला था.

एडवांस इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेशक सुरेंद्र कुमार भी गिरफ्तार

सीबीआई ने गेल के कार्यकारी निदेशक केबी सिंह के अलावा जिन चार लोगों को गिरफ्तार किया है, उनमें वडोदरा की एडवांस इंफ्रास्ट्रक्चर के निदेशक सुरेंद्र कुमार भी हैं. सुरेंद्र कुमार पर आरोप है कि उन्होंने दो गैस पाइपलाइन परियोजनाओं में ठेकेदारों को मदद पहुंचाने के लिए रिश्वत ली थी. सीबीआई ने रिश्वत के मामले में दिल्ली समेत कई स्थानों पर छापेमारी की है.

गेल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर केबी सिंह के नोएडा सेक्टर 72 स्थित आवास पर अभी भी छापेमारी जारी है. अभी तक की जानकारी के मुताबिक भ्रष्टाचार की शिकायत के बाद सीबीआई की ओर से ये कार्रवाई की गई है. सीबीआई की टीम सिंह के मोबाइल, इलेक्ट्रानिक गैजेट्स और बैंक खातों को खंगाल रही है. 


Post a Comment

Previous Post Next Post