राज्यपाल बोस के खिलाफ प्रस्ताव लाने की तैयारी में तृणमूल


कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस राज्यपाल डॉक्टर सी वी आनंद बोस के खिलाफ प्रस्ताव लाने की तैयारी में है. आगामी 22 अगस्त को विधानसभा का मानसून सत्र एक बार फिर शुरू होगा. कुछ दिनों तक मुल्तवी रहने के बाद सदन की कार्रवाई जब दोबारा शुरू होगी तो राज्य सरकार की ओर से राज्यपाल के खिलाफ प्रस्ताव लाया जाएगा. 

तृणमूल कांग्रेस के एक सूत्र ने बताया है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल ने राज भवन में पश्चिम बंगाल दिवस का पालन किया जो आज तक नहीं हुआ था. इसी को आधार बनाकर उनके खिलाफ प्रस्ताव लाने की तैयारी की जा रही है. प्रारंभिक तौर पर तृणमूल कांग्रेस के विधायक और विधानसभा में पार्टी के उप मुख्य सचेतक तापस राय ने इस पर हस्ताक्षर किया है. दो लोग प्रस्तावक बनेंगे.

नियम अनुसार राज्यपाल ही राज्य सरकार के प्रधान होते हैं. इसलिए बजट अभिभाषण में राज्यपाल मेरी सरकार कहकर संबोधन शुरू करते हैं. ऐसे में राज्यपाल के खिलाफ सरकार की ओर से प्रस्ताव लाया जाना बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. सूत्रों ने बताया है कि पश्चिम बंगाल दिवस के पालन के बहाने राज्यपाल का राज्य के विभिन्न कार्यों में कथित हस्तक्षेप को लेकर विधानसभा में चर्चा होगी जो बेहद महत्वपूर्ण है.

Post a Comment

Previous Post Next Post