सौरव गांगुली ने चुनी विश्व कप 2023 के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम


नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारत की आईसीसी विश्व कप 2023 टीम के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम चुनी है.  गांगुली ने संजू सैमसन, प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा की तिकड़ी को शामिल नहीं करने का फैसला किया- ये तीनों खिलाड़ी जिन्हें एशिया कप 2023 के लिए चुना गया था. इसमें श्रेयस अय्यर और केएल राहुल दोनों शामिल थे जो चोट से वापसी कर रहे हैं और उन्हें टीम में शामिल किया गया है. एशिया कप के बाद भारत अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगा.

भारत के पूर्व कप्तान ने रोहित शर्मा, शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव को उचित बल्लेबाजी विकल्प के रूप में चुना है. ईशान किशन टीम में एकमात्र विशेषज्ञ विकेटकीपर थे और अगर भारत अपनी टीम में एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ खिलाना चाहता है तो राहुल अन्य विकल्प हैं. 

ऑलराउंडरों में उन्होंने हार्दिक पंड्या और बाएं हाथ की स्पिन जोड़ी रवींद्र जड़ेजा और अक्षर पटेल को चुना. गांगुली द्वारा चुनी गई टीम में कुलदीप यादव दूसरा स्पिन विकल्प थे. तेज़ गेंदबाज़ी डिपार्टमेंट में, ज्यादा आश्चर्य नहीं हुआ क्योंकि गांगुली ने जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर को चुना है.

यदि इनमें से कोई भी खिलाड़ी किसी भी कारण से बाहर हो जाता है तो गांगुली ने तीन बैकअप विकल्प भी बताए. गांगुली ने स्टार स्पोर्ट्स को बताया, "अगर बल्लेबाजों में से एक घायल हो जाता है तो तिलक वर्मा प्रवेश कर सकते हैं, जबकि अगर तेज़ गेंदबाज घायल हो जाता है तो प्रसिद्ध कृष्णा हैं, जबकि स्पिनर के मामले में युजवेंद्र चहल विकल्प हैं."

ICC विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा, शुबमन गिल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर.

Post a Comment

Previous Post Next Post