UP Assembly Monsoon Session: यूपी विधानसभा में हंगामे के बीच शुरू हुआ मानसून सत्र, यहां भी मणिपुर हिंसा पर चर्चा की मांग


उत्तर प्रदेश: उत्तर प्रदेश विधान मंडल का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हुआ. इस दौरान प्रश्नकाल की कार्यवाही हंगामे के बीच शुरू हुई. इस दिन कार्यवाही शुरू होने से पहले ही विपक्ष ने किसानों के मुद्दे पर प्रदर्शन किया. 

कांग्रेस ने यहां भी मणिपुर हिंसा पर चर्चा की मांग की लेकिन विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने कहा कि मणिपुर में हुई हिंसा पर यहां चर्चा नहीं होगी. 

ये परंपरा डालना गलत है क्योंकि आने वाले समय में सदस्य दूसरे प्रदेश की समस्याओं पर चर्चा की मांग करेंगे, जो सही और उचित नहीं है. लेकिन समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने हंगामा जारी रखा. वहीं विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना विपक्षी नेताओं को शांत करते दिखे.

समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायकों ने राज्य विधानसभा के अंदर विभिन्न मुद्दों पर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करते हुए प्लेकार्ड दिखाईं. सपा के कुछ नेता टमाटर का माला पहनकर विधानसभा पहुंचे हैं. 

राज्य विधानसभा में समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा, "दुनिया में ऐसी कोई जगह नहीं है जहां मणिपुर घटना की निंदा न की गई हो. 

अमेरिका में राष्ट्रपति कार्यालय ने इसकी निंदा की है...इंग्लैंड ने इसकी निंदा की है. क्या हम नेताओं से इस पर बयान देने की उम्मीद नहीं कर सकते?...संभव है कि मुख्यमंत्री (योगी आदित्यनाथ) के कुछ दायित्व हों...भाजपा शासित राज्यों की बेटियों और बहनों का दिल डर से भर आया है.'

Post a Comment

Previous Post Next Post