पांच-छह महीने में गिर जाएगी ममता सरकार : भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर


बंगाल में हाल में संपन्न हुए पंचायत चुनाव के दौरान हुई भारी हिंसा को लेकर मचे घमासान के बीच यहां भाजपा के दो शीर्ष नेताओं ने रविवार को भविष्यवाणी की कि राज्य में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार अगले पांच-छह महीने के भीतर गिर सकती है.

उत्तर 24 परगना जिले के बनगांव से भाजपा सांसद और केंद्रीय बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग राज्यमंत्री शांतनु ठाकुर ने कहा, मैं गारंटी दे सकता हूं कि वर्तमान राज्य सरकार पांच-छह महीने से अधिक नहीं चलेगी.

ठाकुर के इस दावे के कुछ घंटों बाद, बंगाल भाजपा के अध्यक्ष और बालुरघाट से सांसद सुकांत मजूमदार ने भी कहा कि ममता सरकार पांच-छह महीने के भीतर किसी भी समय गिर सकती है. उन्होंने इसके साथ ही पंचायत चुनाव में हुई व्यापक हिंसा के मद्देनजर राज्य में अनुच्छेद 355 लगाने की फिर मांग दोहराते हुए कहा कि बंगाल की जो मौजूदा परिस्थिति है उसमें केंद्रीय हस्तक्षेप की जरूरत है.

मजूमदार ने कहा- राज्य सरकार कैसे काम करती है? यह निर्वाचित विधायकों के समर्थन के कारण है. यह संभव है कि कभी भी विधायकों का एक समूह अपना समर्थन वापस ले ले. जिसके बाद सरकार गिर सकती है. मजूमदार ने बताया, मान लीजिए कि कोई जन आंदोलन है और दबाव के कारण विधायकों का एक समूह इस्तीफा दे देता है. यह एक और संभावना है. उन्होंने यह भी कहा कि राजनीति में कोई भी संभावना कभी भी सामने आ सकती है.

Post a Comment

Previous Post Next Post