एनडीए की बैठक के लिए चिराग पासवान और जीतन राम मांझी को निमंत्रण


लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में लौटने का संकेत दिया था. उन्होंने बिहार में हाल के उपचुनावों में राजग के लिए प्रचार किया था. अब खबर ये आ रही है कि एनडीए की बैठक में शामिल होने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने चिराग पासवान को निमंत्रण भेजा है. 

18 जुलाई को शाम पांच बजे होने वाली बैठक में आने के लिए बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान को पत्र लिखा है. जानकारी के मुताबिक जीतन राम मांझी समेत कुछ और दलों को भी एनडीए बैठक में शामिल होने का निमंत्रण भेजा गया है.

लोक जनशक्ति पार्टी को लिखे गए पत्र में लिखा गया है कि राम विलास पासवान एनडीए का महत्वपूर्ण साथी दल है. आपका सहयोग गठबंधन को न केवल मजबूत बनाता है बल्कि देश की विकास यात्रा को सुदृढ़ता प्रदान करता है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने चिराग पासवान से कहा कि एनडीए के साथी दलों की बैठक में उनकी उपस्थिति प्रार्थनीय है. 

हालांकि जब चिराग से राजग में शामिल होने की संभावना के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने तब कहा, ‘‘ मेरे लिए उनसे पहले कोई घोषणा करना गठबंधन की ‘मर्यादा' के विरूद्ध है. वे (राजग) अपना मन बनाने से पहले दूसरे दौर की बातचीत कर सकते हैं.''

Post a Comment

Previous Post Next Post