Firing in Train: जयपुर-मुंबई चलती ट्रेन में फायरिंग, आरपीएफ ASI समते 4 की मौत


मुंबई: जयपुर-मुंबई एक्सप्रेस ट्रेन (12956) के अंदर आज सुबह हुई फायरिंग में आरपीएफ ASI समेत 4 लोगों की मौत हो गई चुकी है. मरने वालों में एक आरपीएफ ASI और 3 यात्री शामिल हैं. 

जानकारी के मुताबिक पालघर स्टेशन पार करने के बाद एक आरपीएफ कांस्टेबल ने चलती जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन के अंदर गोलीबारी कर दी. उसने एक आरपीएफ एएसआई और तीन अन्य यात्रियों को गोली मार दी और दहिसर स्टेशन के पास ट्रेन से बाहर कूद गया.

फायरिंग करने वाले आरोपी सिपाही को हथियार समेत हिरासत में लिया गया है. ये घटना जयपुर एक्सप्रेस ट्रेन (12956) के कोच नंबर बी 5 में हुई है. आज सुबह 5 बजकर 23 मिनट पर आरोपी ने घटना को अंजाम दिया. 
आरोपी आरपीएफ का जवान और एएसआई दोनों ही ट्रेन में सफर कर रहे थे. अचानक कांस्टेबल ने एएसआई पर गोली चला दी.

गोली की आवाज सुनते ही ट्रेन में बैठे अन्य यात्रियों में हड़कंप की स्थिति पैदा हो गई. पुलिस ने जानकारी दी है कि सुबह 5 बजकर 23 बजे ट्रेन संख्या 12956 जयपुर एस में सूचना मिली की बी 5 में गोली चली है. 

जानकारी मिली के एस्कॉर्ट ड्यूटी में सीटी चेतन ने एस्कॉर्ट प्रभारी एएसआई टीका राम पर गोली चलाई है. इसमें एएसआई के अलावा तीन अन्य यात्रियों के भी हताहत होने की सूचना है. सिपाही को पकड़ लिया गया है. 
बताया जा रहा है कि गोली चलाने वाले कांस्टेबल की मानसिक हालत ठीक नहीं है. इस घटना के बारे में डीसीपी नॉर्थ को भी सूचना दे दी गई है.

मृतक के परिजनों को मिलेगी अनुग्रह राशि: डीआरएम 

डीआरएम ने कहा कि सुबह-सुबह करीब 6 बजे हमें पता चला कि आरपीएफ कांस्टेबल, जो एस्कॉर्टिंग ड्यूटी पर था, उसने गोली चला दी. चार लोगों की इस मामले में मौत हो चुकी है. हमारे रेलवे के अधिकारी भी मौके पर पहुंचे हैं.

उन्होंने आगे कहा कि मृतकों के परिजनों को बुलाया गया है उन्हें अनुग्रह राशि दी जाएगी. 

Post a Comment

Previous Post Next Post