जून में बेगूसराय आएंगे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, पीएमओ ने किया अलर्ट


बेगूसराय: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जून महीने में बिहार की औद्योगिक राजधानी बेगूसराय आएंगे. इस दौरान वे कई बड़ी परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे. जून में बिहार में होने वाले प्रस्तावित चार सभाओं में सबसे पहले प्रधानमंत्री के बेगूसराय आने की संभावना है.

इस दौरान विभिन्न परियोजनाओं के होने वाले उद्घाटन को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने संबंधित इकाई को अलर्ट किया है. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तारीख अभी घोषित नहीं हुई है लेकिन संभावना है कि 20 से 25 जून के बीच वे बिहार में सबसे पहले बेगूसराय आएंगे. इसके लिए हिंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल), इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) को प्राथमिक सूचना दे दी गई है. अब कार्यक्रम की तैयारी शुरू की जा रही है.

इस दौरान प्रधानमंत्री जनसभा को भी संबोधित करेंगे। जनसभा में उमड़ने वाली भीड़ के मद्देनजर उर्वरक नगर मैदान या उलाव हवाई अड्डा पर कार्यक्रम तय करने को लेकर विचार विमर्श किया जा रहा है. अधिक संभावना है कि जीरोमाइल के समीप स्थित उर्वरक नगर में ही जनसभा होगी.

सांसद प्रतिनिधि अमरेन्द्र कुमार अमर ने शुक्रवार को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का बिहार का पहला कार्यक्रम बेगूसराय में संभावित है. यहां वे केन्द्रीय योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. उद्घाटन ईकाईयों को पीएमओ से अलर्ट आ गया है. कार्यक्रम में गिरिराज सिंह सहित कई अन्य केन्द्रीय मंत्री उपस्थित रहेंगे.

उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बेगूसराय में केन्द्र सरकार की 50 हजार करोड़ से अधिक की योजना आकार ले रही है. बिहार केसरी डॉ. श्रीकृष्ण सिंह की कर्मभूमि बेगूसराय एक बार फिर औद्योगिक राजधानी के रूप में विकसित हो रहा है. प्रधानमंत्री यहां पुनर्निर्मित एचयूआरएल (खाद कारखाना), बरौनी रिफाइनरी विस्तारीकरण के पूर्ण युनिट तथा फोरलेन का उद्घाटन करेंगे. (हि.स.)

Post a Comment

Previous Post Next Post