बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी के उद्योगपति साले के ठिकानों पर ईडी का छापा


बेगूसराय: केन्द्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) एवं आयकर विभाग के अधिकारियों की टीम आय से अधिक संपत्ति एवं टैक्स चोरी को लेकर गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी मंत्री विजय चौधरी के साले अजय कुमार सिंह उर्फ कारू सिंह के आवास और फैक्ट्री सहित पांच से अधिक ठिकाने पर छापेमारी कर रही है. केंद्रीय एजेंसियों के अधिकारी केंद्रीय सुरक्षाबलों की टीम के साथ दस गाड़ियों से सुबह पांच बजे श्रीकृष्ण सिंह नगर स्थित अजय सिंह के आवास पर पहुंचे हैं.

इस बीच, अधिकारियों की अन्य टीम कारू सिंह के फुलवरिया थाना क्षेत्र के गौड़ा में एनएच-28 किनारे स्थित ब्रॉडवे लिंक प्राइवेट लिमिटेड, बियाडा परिसर में निर्माणाधीन इथनॉल फैक्ट्री, सिंघौल स्थित जेसीबी कार्यालय सहित अन्य जगहों पर भी छापेमारी कर रही है. कहा जा रहा है कि कारू सिंह के देश के कई अन्य ठिकाने पर भी छापेमारी चल रही है. किसी को भी बाहर नहीं आने दिया जा रहा है.

सुरक्षा बलों की टीम ने आवास के मुख्य द्वार को बंद कर दिया है तथा आसपास भी किसी को जाने नहीं दिया जा रहा है. ब्रॉडवे लिंक प्राइवेट लिमिटेड एवं लोहा फैक्ट्री सहित अन्य ठिकाने का भी मुख्य द्वार बंद कर दिया गया है.

उल्लेखनीय है कि मटिहानी निवासी कारोबारी अजय कुमार सिंह उर्फ कारू सिंह का बेगूसराय जिला मुख्यालय सहित देश के कई शहरों में आलीशान भवन है. कारू सिंह बिहार सरकार के मंत्री विजय चौधरी के साले हैं. इनका जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष और मुंगेर के सांसद ललन सिंह तथा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से भी करीबी संबंध है.

बेगूसराय के बड़े उद्योगपति, संवेदक, बिल्डर और कारोबारी में शुमार अजय कुमार सिंह उर्फ कारू सिंह का बेगूसराय के फुलवरिया थाना क्षेत्र में लोहा फैक्ट्री एवं फेब्रिकेशन वर्कशॉप सहित कई अन्य कारोबार है. संभावना जताई जा रही है कि फैक्ट्री एवं अन्य कारोबार में प्राप्त आय को छुपाने सहित अन्य कारणों से यह छापेमारी की जा रही है.

बेगूसराय एवं सिंगापुर सहित इनकी तीन लोहा की फैक्ट्रियां हैं. इथेनॉल फैक्ट्री बन रही है. वहीं, बिहार और झारखंड सहित कई अन्य जगहों के उद्योगों, बिल्डिंग कारोबार एवं ठेकेदारी में भी पार्टनरशिप है. छह घंटे से चल रहे छापेमारी से आशंका जताई जा रही है कि टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. छापेमारी की सूचना मिलते ही कारोबारियों में हड़कंप मच गया है. राजनीतिक एवं उद्योग जगत में तरह-तरह की चर्चा हो रही है.

Post a Comment

Previous Post Next Post