पंचायत चुनाव : बंगाल में आठवीं हत्या, तृणमूल नेता को मारी गोली


कोलकाता: पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को केंद्र कर हो रही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. अब सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है. मृतक की पहचान धनंजय चौबे के तौर पर हुई है. वह पुरुलिया जिले के आद्रा शहर तृणमूल के अध्यक्ष थे.
 
शुक्रवार सुबह जिला पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी ने वारदात की पुष्टि करते हुए कहा कि गुरुवार रात पुरुलिया के आद्रा पांडे बाजार के पास पार्टी दफ्तर में घुसकर हमलावरों ने तृणमूल नेता और उनके बॉडीगार्ड पर फायरिंग की. गोली लगने के बाद धनंजय घटनास्थल पर ही रक्तरंजित होकर गिर गए थे. उन्हें तुरंत बांकुड़ा के मेजिया अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया. गोलीबारी की घटना में दो अन्य लोग घायल भी हुए हैं.

पुलिस अधीक्षक अभिजीत बनर्जी ने बताया कि रात 7:45 बजे के करीब गोली मारी गई है. सीसीटीवी फुटेज देखकर हमलावरों की शिनाख्त की कोशिश हो रही है. हमलावर बाइक पर आए थे और हेलमेट पहना हुए थे. तृणमूल नेता पर छह राउंड गोली चलाई गई है. इसके बाद घटनास्थल पर ही मोटरसाइकिल छोड़कर हमलावर फरार हुए हैं. वारदात में धनंजय के बॉडीगार्ड रहे शेखर भी घायल हुए हैं जिन्हें रघुनाथपुर सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती किया गया है.

स्थानीय थाना सूत्रों ने शुक्रवार को बताया है कि हमलावरों ने 0.32 कैलीबर की बुलेट से गोली मारी है. सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित कर जांच शुरू की गई है. उल्लेखनीय है कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को केंद्र कर आठ लोगों की हत्या हो चुकी है जिनमें से तीन लोग तृणमूल कांग्रेस के हैं जबकि बाकी पांच लोग कांग्रेस, माकपा और आईएसएफ से जुड़े रहे हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post