पंजाब : स्वर्ण मंदिर परिसर में पांच दिन में तीसरा धमाका, पांच गिरफ्तार


पंजाब में अमृतसर स्थित स्वर्ण मंदिर (दरबार साहिब) परिसर में बीती रात फिर से धमाका हो गया. पांच दिन में यह तीसरी घटना है. इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बीते शनिवार से हो रहे धमाकों को लेकर पुलिस तथा पंजाब सरकार पर सवाल उठ रहे हैं. हालांकि अब से पहले हुए दो धमाकों की जांच एनआईए तथा एनएसजी भी कर रही हैं. स्वर्ण मंदिर में रोजाना देश विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं. 
बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात करीब 12.30 बजे हुए धमाके के बाद यहां दहशत का माहौल है.

पुलिस ने आरोपितों को पकड़ने के लिए अलग-अलग टीमों का गठन किया है. प्राथमिक जांच के अनुसार यह धमाका देर रात श्री गुरु रामदास सराय के पास करीब 12:15 से 12:30 के बीच हुआ. घटना के बारे में पता चलते ही पुलिस अधिकारी वहां पहुंच गए. पुलिस ने घटनास्थल से धमाके के अवशेष जुटाने शुरू कर दिए हैं. घटनास्थल को चारों तरफ से सील कर दिया गया है.

मौके पर पहंचे अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह ने बताया कि पुलिस को रात 12:30 बजे के करीब सूचना मिली कि श्री दरबार साहिब के पास तेज आवाज सुनने को मिली है. पुलिस ने इस बात पर धमाके की आशंका जताई. अंधेरा होने का कारण यह निश्चित नहीं हो पा रहा है कि यह विस्फोट ही है या कोई और कारण है.

फिलहाल फोरेंसिक टीम द्वारा मौके पर जांच की जा रही है. गुरुवार की सुबह भी पुलिस की टीमें मोके पर ही मौजूद थीं, पुलिस जांच जारी है. पंजाब के पुलिस महानिदेशक की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई है कि इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उन्होंने बताया कि यह लो-इंटेसिटी का विस्फोट था. इसका विस्तृत ब्योरा जल्द ही मीडिया से साझा किया जाएगा.

Post a Comment

Previous Post Next Post