दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने किया विस्फोट, 10 जवान शहीद


छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में सुरक्षाबलों पर बुधवार को नक्सलियों ने हमला कर दिया. नक्सलियों द्वारा लगाए गए आईईडी में विस्फोट की वजह से 10 जवान शहीद शहीद हो गए. वहीं एक ड्राइवर की भी मौत की खबर है. जानकारी के अनुसार अरनपुर थाना क्षेत्र में माओवादी कैडर की उपस्थिति की सूचना पर दंतेवाड़ा से डीआरजी बल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. जहां अभियान के बाद वापसी के दौरान माओवादियों ने अरनपुर मार्ग पर आईईडी विस्फोट किया.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है. गौरतलब है कि हाल के दिनों में सुरक्षाबलों की तरफ से नक्सलियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही थी. नक्सलियों की तरफ से भी लगातार घात लगाकर हमले किए जा रहे हैं. पिछले महीने बीजापुर में माओवादियों के लगाए प्रेशर IED की चपेट में आकर CAF के एक जवान शहीद हो गए थे. 

इससे पहले 9 मार्च को छत्तीसगढ़ के सुकमा में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ था. मुठभेड़ के बाद भारी मात्रा में विस्फोटक और बैरल ग्रेनेड लॉन्चर बरामद किया गया था. सुरक्षा बलों का दावा था कि एनकाउंटर में 5 से 6 नक्सली ज़ख़्मी हुए हैं. 9 मार्च को सुबह 7 बजे सुकमा के सकलेर इलाक़े में यह मुठभेड़ हुई थी. कोबरा बटालियन और STF की साझा टीम से नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी.

Post a Comment

Previous Post Next Post