इमरान खान की बढ़ी मुसीबत, एक और गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी


पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. दो मामलों में हाई कोर्ट से गिरफ्तारी आदेशों पर स्थगनादेश ले चुके इमरान के खिलाफ एक और गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी हो गया है. अब एक महिला जज और पुलिस अधिकारियों को धमकाने के मामले में यह गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया है.

जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ पाकिस्तान में कई मामले दर्ज किये जा चुके हैं. दो मामलों में जिला व सत्र अदालतों से गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद इमरान खान ने उच्च न्यायालयों की शरण में जाकर वहां से राहत पाई थी. अब सोमवार को एक और मामले में इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी हुआ है.

इस्लामाबाद की जिला और सत्र अदालत तक पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष और पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ दर्ज एक मामला पहुंचा था. इस मामले में इमरान खान पर एक महिला अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश और वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ धमकी भरी भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया गया है. इस पर अदालत ने इमरान खान के खिलाफ गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया. साथ ही इस्लामाबाद पुलिस को इमरान खान को गिरफ्तार कर पेश करने के निर्देश भी दिये गए हैं. इससे इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए- इंसाफ के समर्थकों को भी झटका लगा है. हालांकि इमरान समर्थक इस बार भी उच्च न्यायालय की शरण में जाने की बात कह रहे हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post