सीबीआई ने मनीष सिसोदिया को फिर भेजा नोटिस, 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया


दिल्‍ली की आबकारी नीति में कथित घोटाले के मामले में केंद्रीय जांच ब्‍यूरो (सीबीआई) ने उप मुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया को फिर नोटिस भेजा है. दिल्‍ली के डिप्‍टी सीएम को  26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया गया है. बता दें,  जांच एजेंसी ने मनीष सिसोदिया को 19 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया था लेकिन उन्‍होंने पेश होने के लिए एक हफ्ते का समय मांगा था. सीबीआई ने सिसोदिया को 1 हफ्ते का समय दिया है. गौरतलब है कि उप मुख्यमंत्री सिसोदिया को दिल्‍ली आबकारी नीति मामले में पूछताछ के लिए रविवार को पूछताछ के लिए बुलाया गया था लेकिन उन्‍होंने दिल्ली के बजट का हवाला देकर सीबीआई से फरवरी के अंत तक पेश नहीं होने की मोहलत मांगी थी. सिसोदिया, दिल्‍ली के वित्त मंत्री की भी जिम्‍मेदारी संभाल रहे हैं.

मनीष सिसोदिया ने कहा, "मुझे कल सीबीआई का नोटिस मिला, अभी दिन-रात मैं दिल्ली का बजट बनाने के काम में लगा हूं. दिल्ली के बजट के काम में देरी नहीं हो, इसलिए एक-एक दिन अहम है. मैं सवालों से नहीं भाग रहा, सिर्फ यह कह रहा हूं कि बजट का काम डिरेल हो जाएगा.इसलिए मैंने CBI से निवेदन किया है. फरवरी अंत तक का मैंने समय मांगा है."

गौरतलब है कि दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और अन्य पर राष्ट्रीय राजधानी में नई शराब बिक्री नीति (अब रद्द) के जरिए भ्रष्टाचार करने के आरोप हैं. उप राज्यपाल वीके सक्सेना ने पिछले साल सीबीआई जांच के आदेश दिए थे. इसके बाद, दिल्ली सरकार नई शराब नीति को रद्द कर पुरानी शराब नीति पर वापस लौटी और उप राज्यपाल को करोड़ों रुपये के राजस्व के नुकसान के लिए दोषी ठहराया था.

Post a Comment

Previous Post Next Post