Pakistan Inflation : पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था हुई बदहाल, लोग रोटी के लिए मोहताज


पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति काफी समय से खराब है. पिछले साल देश में आई बाढ़ ने इसको और चिंताजनक बना दिया. देश अभी इन परेशानियों से उबरा ही नहीं था कि पाकिस्तान में लोग महंगाई की मार झेलने लगे. खाद्य सामग्री के दाम आसमान छूने लगे हैं, जिससे जनता परेशान है. पाकिस्तान में खाने-पीने की वस्तुओं में पिछले एक साल में रिकॉड 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. पाकिस्तान के लोग देश में आटे की कमी से परेशान हैं.

पाकिस्तान में महंगाई का अंदाजा इससे लगया जा सकता है कि देश में सरसों तेल का 374.6 प्रति लीटर से 532.5 रुपये, दूध की कीमत 114.8 प्रति लीटर से 149.7 रुपये प्रति लीटर पर जा चुकी है, जबकि देश में प्याज के भाव 220 पाकिस्तानी रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं. पाकिस्तान में कमर तोड़ महंगाई से आम जनता परेशान है.

पाकिस्तान में आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की स्थिति बहुत खराब है. देश में बासमती चावल की कीमतों में रिकॉर्ड वृद्धि हुई है, जिसके बाद देश में बासमती चावल 146.6 रुपये प्रति किलो पर बेचा जा रहा है. वहीं, सरसों तेल की कीमत प्रति लीटर 374.6 रुपये से 532.5 रुपये, दूध की कीमत 114.8 प्रति लीटर से 149.7 रुपये प्रति लीटर पर जा चुकी है. वहीं, प्याज के भाव 220 पाकिस्तानी रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं.