भारत जोड़ो यात्रा : कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का निधन, रोका गया मार्च


पंजाब में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान आज सुबह कांग्रेस सांसद चौधरी संतोख सिंह का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया. राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस की पदयात्रा का पंजाब चरण बुधवार को फतेहगढ़ साहिब के सरहिंद से शुरू हुआ था.

फिल्लौर में भारत जोड़ो यात्रा के पहुंचने पर चौधरी संतोख सिंह बेहोश हो गए. उन्हें फगवाड़ा के एक अस्पताल ले जाया गया, जहां बाद में उनकी मौत हो गई. चौधरी संतोख सिंह जालंधर के सांसद थे. उनके निधन के बाद भारत जोड़ो यात्रा रोक दी गई है. पार्टी के एक नेता ने कहा कि राहुल गांधी भी यात्रा को रोककर चौधरी संतोख सिंह को अस्पताल देखने पहुंचे थे.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा कि चौधरी संतोख सिंह की मौत "पार्टी और संगठन के लिए एक बड़ा झटका" है. उन्होंने ट्वीट किया, "हमारे सांसद, श्री संतोख सिंह चौधरी के असामयिक निधन के बारे में जानकर गहरा सदमा और दुख हुआ. उनका जाना पार्टी और संगठन के लिए एक बड़ा झटका है. दुख की इस घड़ी में, मेरा दिल उनके परिवार, दोस्तों और अनुयायियों के साथ है. भगवान उनकी आत्मा को शांति दे."

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने भी दुख जताते हुए कहा, "जनहित के मुद्दों पर वे सदैव मुखर रहे. सदन में अनुशासन से अपनी बात रखना उनके व्यक्तित्व की खासियत रही. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करें. परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं." पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने चौधरी संतोख सिंह के निधन पर शोक जताया है.