भारत जोड़ो यात्रा : राहुल गांधी पहली बार जैकट पहने आए नजर


'भारत जोड़ो यात्रा' का नेतृत्व कर रहे कांग्रेस सांसद राहुल गांधी अपनी यात्रा के अंतिम चरण के लिए गुरुवार को पंजाब से जम्मू पहुंचे. राहुल गांधी अभी तक सिर्फ एक टी-शर्ट पहनकर भीषण सर्दी में उत्तर भारत में मार्च करते नजर आए थे, लेकिन आज पहली बार वह जैकेट में दिखे. जम्मू के कई हिस्सों में सुबह से बूंदाबांदी हो रही है, यही वजह है कि राहुल गांधी ने आखिरकार गर्म कपड़े पहने. बाद में उन्हें जैकेट उतारते और अपनी सिग्नेचर व्हाइट टी-शर्ट में चलते भी देखा गया.

अब तक की 125 दिनों की यात्रा के दौरान राहुल गांधी 3,400 किलोमीटर चले. इस दौरान राहुल गांधी के सिर्फ टी-शर्ट पहनने से कई लोगों में जिज्ञासा, यहां तक ​​कि प्रशंसा और विपक्षी दलों ने कटाक्ष भी किया. उन्होंने कहा कि अगर उन्हें ठंड लगेगी, तो वह और कपड़े पहनेंगे, जो अब तक ऐसा नहीं हुआ है. 52 वर्षीय कांग्रेस नेता 25 जनवरी को जम्मू और कश्मीर के रामबन जिले के बनिहाल में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिए तैयार हैं और दो दिन बाद 27 जनवरी को अनंतनाग के रास्ते श्रीनगर में प्रवेश करने वाले हैं.

भारत जोड़ो यात्रा आज सुबह कठुआ के हटली मोड़ से शुरू हुई. यात्रा को पुलिस और अर्धसैनिक बल दोनों ने बड़े पैमाने पर सुरक्षा प्रदान की. जैमर भी लगाए गए हैं. एनडीटीवी को पता चला है कि राहुल गांधी को पहले सुरक्षा एजेंसियों द्वारा कश्मीर में भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कुछ हिस्सों में नहीं चलने की सलाह दी गई थी.

राहुल गांधी ने जैसा ही जम्मू में प्रवेश किया, एक भव्य स्वागत के साथ, शीर्ष कश्मीरी नेता और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने उनका स्‍वागत किया.  राहुल गांधी ने इस दौरान कहा कि वह अपनी जड़ों से जुड़ने लौटे हैं. उन्होंने यहां के निवासियों के "दर्द और पीड़ा" के बारे में बात की. बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा अंतिम चरण में प्रवेश कर चुकी है और 30 जनवरी को श्रीनगर में एक भव्य समापन के साथ समाप्त होगी.