बिहार के पांच जिलों में बारिश का अलर्ट, लिस्ट में कहीं आपका शहर भी तो नहीं !

पटना: बिहार में मौसम ने एक बार फिर करवट ले ली है। मौसम विभाग ने कहा है कि अक्टूबर महीने में राज्यभर में लगातार बारिश होगी। दक्षिणी पूर्वी हवाओं के जरिये बिहार में नमी बरकरार है। यही वजह है कि बिहार में मानसून पूरी तरह एक्टिव है। 12 से 15 अक्टूबर के बीच फिर से मानसून के लौटने की संभावना जताई गई है। 


मौसम विभाग ने बताया है कि लगातार बारिश के कारण टेम्परेचर में नमी बनी रहेगी। राजधानी पटना के अलावा पूरे राज्य में वज्रपात और मेघ गर्जन का अलर्ट जारी किया गया है। जिन जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है उसमें किशनगंज, पूर्णिया, कटिहार, भागलपुर और बांका शामिल है। 

12 अक्टूबर को रोहतास, भभुआ, किशनगंज और कटिहार में झमाझम बारिश की संभावना जताई गई है। इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया गया है। प्रदेश में अगले 48 घंटे तक मौसम का मिजाज नमी भरा रहेगा। दरअसल, सोमवार को कई जिलों में जमकर बारोश हुई है। इसमें राजधानी पटना भी शामिल रहा। अन्य कई जिलों में काले बादल छाए 



सोमवार को पटना में 28.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई। वहीं, सबसे ज्यादा बारिश फारबिसगंज में हुई, जो 176.8 मिमी रिकॉर्ड किया गया। किशनगंज के गलगलिया में 91.5 मिमी बारिश दर्ज की गई। मोतिहारी में 67.0, मिमी चटिया में 39.0 मिमी, चनपटिया में 35.2 मिमी और शेखपुरा में 32.2 मिमी बारिश दर्ज की गई। बिहार के प्रमुख शहरों का तापमान पटना 34.0 डिग्री सेल्सियस, गया में 34.2 डिग्री सेल्सियस, भागलपुर 35.4 डिग्री सेल्सियस, पूर्णिया में 33.6 डिग्री सेल्सियस और मुजफ्फरपुर में 30.8 डिग्री सेल्सियस, दरभंगा में 32.6 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।