पूर्णिया के एसपी दया शंकर के कई ठिकाने पर रेड,भ्रष्ट पुलिस पदाधिकारियों में हलचल

 पटना:बिहार सरकार की स्वतंत्र एजेंसी एसवीयू ने पूर्णिया के एसपी दया शंकर के कई ठिकाने पर एक साथ रेड किया हैं । आईपीएस दया शंकर के यहां आय से अधिक 71 लाख 42 हजार रूपये के सबूत मिले है। एसवीयू ने भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कर कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद कार्रवाई किया हैं ।


दया शंकर , 2016 बैच के आईपीएस अफसर हैं । बिहार के कई जिले में एसपी रहे हैं । इनका पदस्थापन विवादित रहा है और लगातार भ्रष्टाचार की शिकायतें मिलती रही हैं । एसवीयू में मिल रही शिकायतें के बाद एडीजी नैय्यर हसनैन खां ने एक जांच टीम गठित किया था। जांच में यह पुष्टि हुई की आईपीएस दया शंकर ने कई चल -अचल सम्पत्ति बनाया है जो इनके आय श्रोत से अधिक हैं ।



   प्रथम दृष्टा में यह मामला भ्रष्टाचार से जुड़ा और आय से अधिक पाया गया है। प्राथमिक जांच में  71 लाख 42 हजार के सबूत एसवीयू के हाथ लगा हैं । कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद एसवीयू की टीम ने मंगलवार के सुबह से ही पूर्णिया एसपी दया शंकर के पटना स्थित घर आदी जगहों पर रेड किया हैं । जो देर तक चलने की सम्भावना है, इनसे जुड़े लोग और भ्रष्टाचार में साथ देने वाले से ही एसवीयू की टीम पूछताछ कर सकती है।  देखा जाएं तो लंबे समय के बाद बिहार के किसी आईपीएस के ठिकाने पर रेड हो रही है। एसवीयू के कार्रवाई के बाद भ्रष्ट पुलिस पदाधिकारियों में हलचल हो गया है ।