26 जनवरी से पहले केंद्रीय कर्मचारियों को होगा बड़ा फायदा! दोगुनी हो सकती है सैलरी

 

जनवरी 2022 के लिए महंगाई भत्‍ते  में 2 फीसद का इजाफा होगा। अगर ऐसा होता है तो कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ता 33 प्रतिशत  हो जाएगा। साथ ही फिटमेंट फैक्‍टर  को लेकर भी फैसला आ सकता है, क्‍योंकि इसकी मांग भी तीन से की जा रही है।



केंद्रीय कर्मचारियों को लेकर गणतंत्र दिवस  से पहले नए तोहफा मिल सकता है। कर्मचारियों के सैलरी में दोगुना इजाफा हो सकता है। क्‍योंकि AICPI (All-India CPI-IW) इंडेक्स के नवंबर के आंकड़ें जारी कर दी गई है, जिसके तहत इंडेक्स 125.7 पर आ चुका है। यानी कि जनवरी 2022 के लिए महंगाई भत्‍ते  में 2 फीसद का इजाफा होगा। अगर ऐसा होता है तो कर्मचारियों के महंगाई भत्‍ता 33 प्रतिशत  हो जाएगा। साथ ही फिटमेंट फैक्‍टर को लेकर भी फैसला आ सकता है, क्‍योंकि इसकी मांग भी तीन से की जा रही है। बता दें कि अभी कर्मचारियों का डीए 31 प्रतिशत के हिसाब से दिया जा रहा है।

दो फीसद महंगाई भत्‍ता बढ़ना तय
AICPI इंडेक्स के नवंबर के आंकड़ें जारी हो चुके हैं और दिसंबर के जारी होने वाले हैं। नवंबर के आंकड़ों के हिसाब से अंदाजा लगाया जाए तो इंडेक्स 127 के आसपास रह सकता है। अगर ऐसा होता है तो महंगाई भत्‍ते में 2 फीसद का इजाफा होना तय है। यह आंकड़ा जनवरी के आखिरी में जारी किया जा सकता है। वहीं एक्‍सपर्ट्स के मुताबिक, AICPI के मौजूदा आंकड़ों से साफ है कि DA में 2% का इजाफा होगा।