Kolkata: 3 माह के बच्‍चे को बेचने को मजबूर हुए दंपति, पुलिस ने हिरासत में लिया

कोलकाता में गरीबी के कारण एक दंपती द्वारा उनके तीन महीने के बच्चे को बेचने का मामला प्रकाश में आया है। बेहाला की पुलिस ने पड़ोसियों की शिकायत के आधार पर बच्चे के माता-पिता को हिरासत में लिया है। उनसे पूछताछ जारी है। हालांकि उनका दावा है कि उन्होंने बच्चे को नहीं बेचा। वह इसे किसी को देना चाहते थे जिससे उसका लालन-पालन सही ढंग से हो सके क्योंकि वह गरीबी के कारण उसे पालने में असमर्थ थे। 

शुक्रवार दोपहर कुछ निवासियों ने झील के किनारे मां की गोद में बेटे को देखा। शक होने पर उन्होंने इस बारे में युवती से पूछा तो उसने कहा कि गरीबी के कारण वह बच्चे को पालने में असमर्थ हैं इसीलिए किसी को दान देना चाहती है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार वहीं एक महिला ने युवती से कहा कि उसके रिश्तेदार निःसंतान हैं। इसलिए वह तीन महीने के बेटे को अपने रिश्तेदार को देना चाहती है। महिला ने कहा कि वह बच्चे को लेने के लिए कुछ पैसे भी देगी।

यह सब सुनकर पड़ोसियों को शक हुआ। उन्होंने तुरंत पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने आकर पूछताछ की। पता चला है कि युवती बप्पा जाना नाम के शख्स की पत्नी है। उसका नाम पूनम है। बप्पा पेशे से रिक्शा चालक है। उसकी माली हालत काफी खराब है। दंपती की एक बेटी है। ऐसी स्थिति में दूसरे बच्चे को पालना संभव नहीं है। इसलिए बच्चे को दान देना चाहते हैं। पूनम ने दावा किया कि उसके पति बच्चे को दान देना चाहते थे, कोई पैसा नहीं चाहते थे। महिला इसके बदले पैसा देना चाहती थी। लेकिन पैसे को लेकर कोई अंतिम बात नहीं हुई। पुलिस दंपती से पूछताछ कर रही है।