Bengal Chunav 2021: तृणमूल का आरोप- हमारे कार्यकर्ताओं को वोट डालने से रोका जा रहा है

बंगाल में शनिवार सुबह से जारी पांचवें चरण के मतदान के बीच सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने कई बूथों पर अपने कार्यकर्ताओं को वोट करने से रोकने का आरोप लगाया है। टीएमसी का आरोप है कि पूर्व बर्द्धमान जिले के बर्द्धमान दक्षिण विधानसभा के 213 नंबर बूथ पर सीआरपीएफ के जवान वोटर्स को भाजपा के पक्ष में मतदान के लिए कह रहे हैं।

इसी तरह पार्टी का आरोप है कि जलपाईगुड़ी जिले के धूपगुड़ी विधानसभा क्षेत्र में बूथ संख्या 157 पर सीआरपीएफ के जवानों ने एक दिव्यांग को मतदान करने से रोक दिया। मयनागुड़ी के बूथ नंबर 223 पर भाजपा कार्यकर्ताओं पर वोट डालने में बाधा डालने, नागराकाटा के 65 नंबर बूथ पर प्रिसाइडिंग ऑफिसर टीएमसी के वोटर्स को वोटर लिस्ट में नाम रहते हुए भी इंफो स्लिप के बगैर वोट करने से रोक दिए जाने का आरोप भी टीएमसी की ओर से लगाया गया है।

गौरतल‍ब है कि पश्चिम बंगाल में आज पांचवें चरण का मतदान हो रहा है। 295 सीटों वाली विधानसभा की 45 सीटों के लिए मतदाता वोटिंग कर रहे हैं। पांचवें चरण के मतदान में जलपाईगुड़ी की सात सीटों, कलिंपोंग की एक सीट, दार्जिलिंग की पांच सीटों, नदिया की आठ सीटों, उत्तर 24 परगना की 16 सीटों, पूर्व बद्र्धमान की आठ सीटों के लिए मतदान किया जा रहा है। तृणमूल कांग्रेस (TMC)के गौतम देव और ब्रात्य बसु, भाजपा (BJP)के शमिक भट्टाचार्य और माकपा (CPI M) के अशोक भट्टाचार्य के भाग्य का फैसला होगा।    हिंसा की घटनाओं को देखते हुए चुनाव आयोग ने सुरक्षा बेहद कड़ी की है।