Bengal Chunav: ममता बनर्जी TMC के लिए बंगाल में प्रचार करेंगे झारखंड के CM हेमंत सोरन...

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में टीएमसी के समर्थन में चुनाव प्रचार करने राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन जल्द ही वहां जाएगे। पार्टी के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि बंगाल में उनके नेता सक्रिय रूप से टीएमसी के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

इसके अलावा मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन असम में कांग्रेस की समर्थन में प्रचार-प्रसार करेंगे। एक सवाल पर उन्होंने कहा कि बंगाल में भाजपा ने पैसे देकर सांप्रदायिक ध्रुवीकरण कर दिया है। इस चुनाव में ईडी, सीबीआइ, इनकम टैक्स और भाजपा की सामूहिक दोस्ती के खिलाफ निर्णायक लड़ाई के चलते झामुमो ने अपना प्रत्याशी नहीं उतारा है, लेकिन उनकी पार्टी टीएमसी के साथ मिलकर निर्णायक भूमिका निभाएगी।

सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से लोगों की नौकरी, सैलरी और पेंशन से हाथ धोना पड़ रहा है। इसकी शुरूआत वर्ष 2020 में 27 राष्ट्रीय बैंकों को 12 बैंकों में सीमित कर दिया गया। वहीं, आइडीबीआइ बैंक को बेच दिया गया। मोदी सरकार दो करोड़ रोजगार देने के नाम पर सत्ता में आई, लेकिन अब लोगों की नौकरी खत्म हो रही है। सुप्रियो भट्टाचार्य ने केंद्र सरकार को बढ़ती महंगाई पर भी घेरा।

जिसका झामुमो कर रहा समर्थन, उसके गुंडे कर रहे झारखंड के नेता पर हमला : भाजपा

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश ने पुरुलिया के मान बाजार विधानसभा क्षेत्र में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा के रथ पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। प्रदेश अध्यक्ष ने झामुमो को निशाने पर लेते हुए कहा कि यह पार्टी ऐसे दल टीएमसी का समर्थन कर रही जो झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सहित अन्य झारखंड के नेताओं पर सुनियोजित हमला करवाती है। कहा कि अर्जुन मुंडा जी जिस रथ से यात्रा कर रहे वह भी राज्य के अमर शहीद सिदो कान्हू और भगवान बिरसा मुंडा के नाम पर था। कहा कि टीएमसी पश्चिम बंगाल चुनाव में पूरी तरह हताश और निराश हो चुकी है। पश्चिम बंगाल की जनता ममता बनर्जी के कुशासन से मुक्ति चाहती है।

ADVERTISEMENT