महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण को देखते हुए उद्धव सरकार का बड़ा फैसला, 28 मार्च से Night Curfew लागू

महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोनावायरस (Coronavirus) के बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उद्धव सरकार (Uddhav Government) ने बड़ा फैसला लिया है। सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने ऐलान किया है कि रविवार (28 मार्च) से राज्‍य में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लागू किया जाएगा। बता दें कि देश में एक बार फिर कोरोना महामारी का प्रकोप दिखा रही है। देश के पांच राज्‍यों महाराष्ट्र, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, पंजाब और गुजरात में कोरोना के दैनिक मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग के अनुसार देश में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के  59,118 नए मामले सामने आए हैं, लेकिन महाराष्ट्र में सबसे अधिक मामल दर्ज किए जा रहे हैं। बीते 24 घंटों में  महाराष्ट्र में  36 हजार 902 मामलों की पुष्टि हुई है और 112 संक्रमितों की मौत दर्ज की गई है।    

भीड़ को रोकने के लिए लागू हुए प्रतिबंध

सीएम उद्धव ठाकरे ने राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग से कर्फ्यू की समयसीमा और अन्य प्रतिबंधों की घोषणा करते हुए शुक्रवार रात खुद कर्फ्यू आदेश जारी किया। राज्‍य में शनिवार से मॉल रात 8 बजे से  सुबह 7 बजे तक बंद रहने के निर्देश दिए गए हैं। सभी राजस्व और नागरिक प्रमुखों, स्वास्थ्य और पुलिस अधिकारियों और राज्य के कोरोनावायरस टास्क फोर्स की बैठक के बाद  सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा भीड़ को रोकने के लिए "प्रतिबंधों को लागू करने और उनके कार्यान्वयन को सुनिश्चित करना महत्‍वपूर्ण है।

अग्निशमन सुरक्षा सुनिश्चित करने के निर्देश 

इसके साथ ही मुंबई के भांडुप में एक अस्थायी कोविड अस्‍पताल में विनाशकारी आग के बाद सीएम ने राज्य भर में अग्निशमन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए निर्देश जारी किए हैं। जिससे ऐसे हादसे दोबारा न हो सके। बता दें कि शुक्रवार को मुंबई के भांडुप इलाके में स्थित मॉल की तीसरी मंजिल पर बने कोविड अस्‍पताल में आग लगने से 10 संक्रमितों की मौत हो गई थी। अस्‍पताल में 76 लोग इलाज के लिए भर्ती थे जिन्‍हें घटना के बाद दूसरे अस्‍पताल में भर्ती करवाया गया था।