जिले में अबतक 53 प्रतिशत हेल्थ वर्कर ही ले पाये वैक्सीन

-गुरूवार को जिले में 1490लोगों को हुआ वैक्सीनेशन

-जिले में अबतक 19927 की सूची में 10620 लोगो ने लगवाये कोरोना रोधी वैक्सीन

-सबसे अधिक बांकेबाजार में 91 प्रतिशत तो सबसे कम कोंच में 30 प्रतिशत लोगों ने लिया वैक्सीन

युवा शक्ति संवाददाता

---------------------

गया।जिले में कोरोना रोधी वैक्सीनेशन  16 जनवरी से हुआ है। उस समय से लेकर गुरूवार तक जिले में कुल 10620 लोगे ने ही वैक्सीन लिये है। जो कुल लक्ष्य का 53 प्रतिशत है। गुरूवार को जिले में 28 केन्द्रो पर कुल 1490 लोगों ने वैक्सीन लगवाये। जबकि  जिले के 28 स्थानों पर 3574 लोगों को वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया था।वही अगर जिले के प्रखंडों का आकड़ा देखे तो सबसे अधिक बांकेबाजार में 91 प्रतिशत लोगों ने अबतक वैक्सीन लगवा लिये है। यहां अबतक 440 की सूची में 401 लोगों ने वैक्सीन ले लिया है। वही सबसे कम कोंच में मात्र 30 प्रतिशत हेल्थ वर्कर ही वैक्सीन लेने में रूचि दिखायी है। यहां 796 की सूची में मात्र 237 लोग की वैक्सीन लिये है। 

5 फरवरी तक जो हेल्थ वर्कर नही लिये वैक्सीन तो होगी परेशानी 

सिविल सर्जन डा. कमल किशोर राय ने कहा कि 5 फरवरी तक जिले के सभी हेल्थ वर्कर जिनका नाम प्रथम सूची में है। सभी का  वैक्सीनेशन हो जाये इसका लक्ष्य रखा गया है। लोग अपने सुविधानुसार वैक्सीन लगवा ले। इसके साथ अधिक से अधिक लोग वैक्सीनेशन कराये।इसके लिए अब प्रतिदिन वैक्सीनेशन का काम जिले मे होगा। इसके बावजूद भी अगर जो लोग निर्धारित तिथि तक वैक्सीन नही ले पाते है। तो उनके लिए परेशानी बढ जायेगी। उसके बाद जैसा उपर से निर्देश मिलेगा वैसे वैक्सीन लगाये जायेगें। इसलिए लोग जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाये जिससे कि इसके बाद फ्रंट लाइन वर्करों का वैक्सीनेशन हो सके।  

मेडिकल कॉलेज अस्पताल मेेंं सबसे अधिक 136 लोगोे का हुआ वैक्सीनेशन

जिले में 28 केन्द्रो पर वैक्सीनेशन हो रहा है। इस दौरान सबसे अधिक 136 लोगो का वैक्सीनेशन अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुआ। यहां 220 लोगों की सूची थी। वहीं सबसे कम आमस में मात्र 12 लोगों को वैक्सीनेशन किया गया।यहां 106 लोगों की सूची थी।इसके अलावे शहर के जेपीएन अस्पताल में 60, रेडक्रास में 83, प्रभावती अस्पताल में 98 सहित अन्य प्रखंडोे में लोगोें ने वैक्सीन लगवाये।

ADVERTISEMENT

Post a Comment

Previous Post Next Post