केंद्रीय वित्त मंत्री द्वारा संसद में पेश किए गए आम बजट 2021 सराहनीय है:अनीश शर्मा


-सभी के हित में है आम वजट

युवा शक्ति संवाददाता

--------------------

गया। जदयू जिलाध्यक्ष खेल-कूद प्रकोष्ठ के अनीश शर्मा ने सोमवार को प्रेस विज्ञाप्ति जारी कर कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी द्वारा संसद में पेश किए गए आम बजट 2021  सराहनीय है। यह 'आत्मनिर्भर भारत' के लिए है और इससे अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी. साथ ही कहा कि पूंजीगत व्यय, वरिष्ठ नागरिकों (75 वर्ष के ऊपर) को कर में छूट और स्टार्ट अप्स में प्रोत्साहन राशि दिए जाने सहित कुछ अन्य घोषणाओं का स्वागत किया गया। श्री शर्मा ने कहा कि इस बजट से भारत के अवसंरचना, कृषि और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बहुत मजबूती मिलेगी और यह सभी के लिए घर पर जोर देता है।उन्होंने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों की जरूरतों के हिसाब से यह बजट संवेदनशील है।

वित्त मंत्री जी ने अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए योजनाबद्ध तरीके से एक रूपरेखा प्रस्तुत की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘‘भविष्य को देखकर बजट तैयार किया गया है जिनमें अवसंरचना, कृषि और स्वास्थ्य जैसे क्षेत्रों में सरकार द्वारा अपना खर्च बढ़ाया जाना शामिल है। वंचितों के सुरक्षा का दायरा बढ़ाया गया है और निजी निवेश के मौके भी बढ़ाए गए हैं.''

साथ ही आगे कहा कि रियल एस्टेट सेक्टर नोटबंदी और फिर जीएसटी के बाद से संकट के दौर से गुजरने के बाद सरकार रियल एस्टेट क्षेत्र को पटरी पर लाने के लिए पहले भी कई कदम उठा चुकी है। रियल एस्टेट क्षेत्र के लिए बजट में किए गए प्रस्तावों से क्षेत्र में सुधार आने की संभावना भी जगी है।

ADVERTISEMENT