कोलकाता में 21 व 22 जनवरी को बीएसएफ मुख्यालय में लगेगी ऑनलाइन पेंशन अदालत

सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) का दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय कोलकाता में पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार और पूर्वी राज्यों यानी असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, मणिपुर, मिजोरम, सिक्किम, त्रिपुरा और नागालैंड में रहने वाले पेंशनभोगियों के लिए पेंशन से संबंधित शिकायतों के निवारण के लिए पेंशन अदालत का आयोजन करने जा रहा है। यह पेंशन अदालत आगामी 21 व 22 जनवरी को आयोजित की जाएगी।

कोविड-19 के मद्देनजर पेंशन अदालत ऑनलाइन या आभासी मोड में आयोजित की जा रही है। पेंशन अदालत, बीएसएफ, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर मुख्यालय कोलकाता की देखरेख में 21 और 22 जनवरी, 2021 को सुबह 09:30 बजे से शाम 5 बजे तक, सीमांत मुख्यालय, दक्षिण बंगाल, (बिसाग हॉल), प्लॉट नंबर- II/ई/I, एक्शन एरिया- आइआइई, न्यूटाउन, राजरहाट, कोलकाता में आयोजित की जाएगी।

बीएसएफ कर्मी ऑनलाइन मोड के माध्यम से शिकायतों के निवारण के लिए उक्त दिन निकटतम बीएसएफ सेक्टर मुख्यालय को रिपोर्ट कर सकते हैं। बीएसएफ पेंशनधारी अपनी शिकायतों के निवारण के लिए ई-मेल आईडी sbftr@bsf.nic.in पर भी अपनी ईमेल आईडी, संपर्क नंबर और पता प्रदान कर सकते हैं। एक बयान में बताया गया कि बीएसएफ के वेतन और लेखा प्रभाग, पेंशन प्रभाग, भारतीय स्टेट बैंक और प्रतिनिधि पेंशन अदालत के दौरान उपलब्ध होंगे और वे पेंशनरों की शिकायतों को मौके पर हल करने का प्रयास करेंगे।

बीएसएफ पेंशनर्स अपनी शिकायतें दर्ज कराने अथवा किसी भी प्रश्न के लिए दक्षिण बंगाल फ्रंटियर हेल्पलाइन नंबर -14419 या फ्रंटियर हेडक्वार्टर साउथ बंगाल के एक्सचेंज नंबर.033-29624419 (नं. 157) पर कॉल कर सकते हैं। 

ADVERTISEMENT