Corona vaccine In Bengal: बंगाल को केंद्र सरकार से कोविड वैक्सीन की की दूसरी खेप मिली


बंगाल को बुधवार को केंद्र सरकार से कोविड- 19 टीके कोविशील्ड की दूसरी खेप मिल गई। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी । सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा भेजी गई कोविशील्ड टीके की और 6.99 लाख खुराक बुधवार को कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडे पर पहुंची।

उन्होंने बताया कि इससे पहले, 16 जनवरी से शुरू हुए राष्ट्रव्यापी टीकाकरण के लिए बंगाल को पहले खेप में 12 जनवरी को करीब 6.44 लाख खुराक मिली थी। अधिकारी ने बताया कि प्रथम चरण में स्वास्थ्यकर्मियों का सफलतापूर्वक टीकाकरण किया जा रहा है और इस चरण में राज्य में करीब 90 हजार से ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को टीका दिया जाना है। इधर, बंगाल में टीकाकरण के लिए 207 केंद्र बनाए गए हैं।

यहां भी शनिवार से ही टीकाकरण कार्यक्रम चल रहा है। हालांकि कई स्वास्थ्य कर्मी टीका लेने से डर भी रहे हैं। दरअसल, टीका लेने के बाद कई स्वास्थ्य कर्मियों के बीमार पडऩे की भी घटना सामने आई थी, जिससे कुछ लोग घबरा रहे हैं। दूसरी ओर टीकाकरण के लिए बंगाल में कोविन एप में भी तकनीकी समस्या देखने को लगातार मिल रही है। हालांकि बावजूद इसके टीकाकरण कार्यक्रम जारी है। 

ADVERTISEMENT