Indian Railways IRCTC: झारखंड के रेल यात्रियों को राहत, 2 से गया-हावड़ा व 3 से मालदा-पटना एक्सप्रेस चलेगी


रेलवे ने झारखंड के रेल यात्रियों को बड़ी राहत दी है। झारखंड के सबसे पिछड़े इलाके संताल परगना के लोग कोरोना काल में रेल परिचालन ठप रहने से काफी परेशान थे। इस इलाके से बड़ी संख्या में लोग रोजी-रोटी की तलाश में महानगरों और देश के दूसरे हिस्से में जाते रहे हैं। कोरोना के दाैरान सभी लाैट गए थे। रेल परिचालन ठप रहने के कारण रोजी-रोटी की तलाश में फिर से अपने-अपने पुराने ठिकाने पर नहीं जा रहे थे। अब धीरे-धीरे रेल परिचालन शुरू हो रहा है जो इन सबके लिए राहत की बात है। 

गया-हावड़ा व मालदा-पटना के लिए बुकिंग शुरू

गया-हावड़ा व मालदा-पटना एक्सप्रेस के परिचालन की अनुमति रेलवे ने दे दी है। गया-हावड़ा एक्सप्रेस का परिचालन दो फरवरी व मालदा-पटना एक्सप्रेस का परिचालन तीन फरवरी से शुरू होगा। रेलवे ने इस आशय का  आदेश जारी कर दिया है। दोनों ट्रेनों से यात्रियों को सफर के लिए टिकट बुकिंग भी शुरू कर दी गई है। ये दोनों ट्रेनें झारखंड के साहिबगंज रेलवे स्टेशन से होकर गुजरती हैं।  

तीन राज्यों को जोड़ेंगी ट्रेनें

दोनों ट्रेनों का परिचालन कोरोना महामारी के कारण बंद कर दिया गया था। गया-हावड़ा एक्सप्रेस (ट्रेन संख्या 03023-24) में 14 कोच होंगे। इनमें पांच जनरल, चार स्लीपर व दो एसी कोच होंगे। यह ट्रेन देर रात 2:35 हावड़ा से साहिबगंज पहुंचेगी और गया जाएगी। गया से यह ट्रेन रात आठ बजे साहिबगंज पहुंचेगी और हावड़ा को जाएगी। दूसरी ओर मालदा टाउन-पटना एक्सप्रेस मालदा से चलकर रात 10:35 पर साहिबगंज पहुंचेगी। यहां पांच मिनट रुकने के बाद पटना जाएगी। वापसी में यह ट्रेन सुबह 4:28 में यहां आएगी। जो मालदा तक जाएगी। दोनों ट्रेनों का परिचालन शुरू होने झारखंड-बिहार व बंगाल के उन लोगों को राहत मिली है जो इस ट्रेन से सफर करते हैं।

ADVERTISEMENT