Calcutta International Film Festival: 26 वां कलकत्ता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल वर्चुअल उद्घाटन के रास्ते पर

26 वां कलकत्ता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल चरम स्थितियों के तहत एक वर्चुअल उद्घाटन के रास्ते पर है। शनिवार को इसकी आधिकारिक घोषणा की गई। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आठ जनवरी को राज्य सचिवालय नवान्न से महोत्सव का उद्घाटन करेंगी। कोरोना वायरस के लिए इस बार किसी भी बाहरी मेहमान को आमंत्रित नहीं किया जाएगा। केवल बॉलीवुड निर्देशक अनुभव सिन्हा ही सत्यजीत राय मेमोरियल लेक्चर देने आ रहे हैं। वह मुख्यधारा के भारतीय सिनेमा में सामाजिक उत्तरदायित्व के बारे में बात करेंगे।

मंत्री अरुप विश्वास, इंद्रनील सेन, अभिनेत्री पाओली दाम, अभिनेता परमब्रत चटर्जी, निर्देशक और फेस्टिवल के अध्यक्ष राज चक्रवर्ती और नंदन के सीईओ मित्रा चटर्जी शनिवार को संवाददाता सम्मेलन में उपस्थित थे। वहां बताया गया कि इस साल किसी भी निजी थिएटर में महोत्सव की चयनित फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी। फिल्मों, लघु फिल्मों और वृत्तचित्रों सहित कुल 1170 आवेदन प्राप्त हुए।

श्रीजीत और सोहिनी सेनगुप्ता जैसे जजों ने 45 देशों की 81 फिल्मों का चयन किया है। 50 लघु फिल्मों का चयन किया गया है। उन्हें नंदन के तीन सिनेमाघरों में प्रदर्शित किया जाएगा। राज चक्रवर्ती, गौतम घोष, पाओली दाम जैसी हस्तियां नवान्न से मुख्यमंत्री के आधिकारिक उद्घाटन में उपस्थित होंगी। देव, मिमी चक्रवर्ती और नुसरत जहां तीन स्टार सांसद भी उपस्थित हो सकते हैं। उद्घाटन फिल्म 'अपुर संसार' को शाम 5 बजे रवीन्द्र सदन में प्रदर्शित किया जाएगा। शहर में 50 जगहों पर बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाई जाएंगी। जहां फिल्म प्रेमी आभासी उद्घाटन देख सकते हैं। इस बार चुनी गई फिल्मों में बंगाली भाषा में 29 फिल्में हैं। इसमें केवल एक बांग्लादेशी फिल्म है। 


ADVERTISEMENT