बालिटिकुड़ी सजीव संघ की अनूठी पहल, स्थानीय लोगों की सुरक्षा को लगवाए सीसीटीवी कैमरे


हावड़ा के प्रमुख क्लबों में शामिल बालिटिकुड़ी सजीव संघ ने अपने इलाके के लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर एक अनूठी पहल की है। क्लब की ओर से अपने आसपास के इलाके की सड़कों व संलग्न इलाके में सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं ताकि यहां बाहरी लोगों की होने वाली किसी भी प्रकार की गतिविधि पर नजर रखी जा सके। शनिवार को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सीसीटीवी कैमरों व एलसीडी का उद्घाटन किया गया।

हावड़ा नगर निगम के पूर्व एमआइसी विभास हाजरा ने इसका उद्घाटन किया। इस मौके पर विभास हाजरा ने क्लब की इस पहल की जमकर सराहना की। वहीं, सजीव संघ के सचिव मनोज मंडल ने बताया कि फिलहाल 8 हाई पावर के सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। आने वाले दिनों में इसकी संख्या और बढ़ाई जाएगी एवं क्लब के आसपास कुछ और एरिया को इसकी जद में लाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि सीसीटीवी की मदद से इस इलाके में बाहरी लोगों की गतिविधियां आदि पर नजर रखी जा सकेगी। स्थानीय लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर यह कदम उठाया गया है। क्लब ने अपनी तरफ से ये सभी सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं। इसके अलावा संघ की ओर से आटचला मैदान में नया साउंड सिस्टम भी लगाया गया है। इसका भी उद्घाटन किया गया।

दुर्गा पूजा के लिए खूंटी पूजा‌ भी की गई

इसके अतिरिक्त संघ की ओर से आयोजित किए जाने वाले दुर्गा पूजा की खूंटी पूजा भी इस दिन की गई। खूंटी पूजा का उद्घाटन विभास हाजरा ने किया। सजीव संघ की ओर से इस बार 66वें वर्ष दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा है।‌ बताते चलें कि सजीव संघ की ओर से हर साल दुर्गा पूजा पर एक से बढ़कर एक थीम पंडाल बनाया जाता है जिसके चलते यह पूरे हावड़ा शहर में मशहूर है।

हालांकि कोविड-19 महामारी के चलते इस बार यहां भी थीम पंडाल नहीं बनाया जाएगा। मूर्तियां स्थापित कर विधिवत तरीके से पूजा-अर्चना इस बार की जाएगी। खूंटी पूजा के मौके पर क्लब के सभी पदाधिकारी, सदस्य व इलाके के गणमान्य लोग मौजूद रहे। 

ADVERTISEMENT