पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत स्थिर, सेहत में कुछ सुधार के संकेत


पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की तबीयत स्थिर है. उनकी सेहत अब नियंत्रण में है. इसी के साथ स्वास्थ्य में पहले से कुछ सुधार देखे गए हैं. प्रणब मुखर्जी के बेटे अभिजीत मुखर्जी ने बुधवार को यह जानकारी दी.

अभिजीत मुखर्जी ने एक ट्वीट में लिखा, आप सब की शुभकामनाओं और डॉक्टर्स के ईमानदार प्रयासों के साथ मेरे पिता की तबीयत अब स्थिर है. उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर नियंत्रण में हैं. उनकी सेहत में सुधार के सकारात्मक संकेत देखे गए हैं. मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं.

प्रणब मुखर्जी का दिल्ली स्थित सेना अस्पताल में इलाज चल रहा है. पिछले कुछ दिनों से डॉक्टरों की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है. फिलहाल वेंटिलेटर सपोर्ट पर प्रणब मुखर्जी का इलाज चल रहा है. पिछले कई दिनों से उनकी तबीयत गंभीर बनी हुई थी लेकिन बुधवार को इसमें सुधार के संकेत मिले हैं. मंगलवार को सेना के रिसर्च एंड रेफरल अस्पताल ने कहा था कि प्रणब मुखर्जी की तबीयत में कोई बदलाव नहीं है. हालांकि डॉक्टरों ने यह भी कहा था कि उनके महत्वपूर्ण पैरामीटर स्थिर हैं.

84 साल के प्रणब मुखर्जी को 10 अगस्त को तबीयत खराब होने के बाद अस्पताल में दाखिल कराया गया. दिल्ली कैंट स्थित सेना अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. कुछ दिन पहले उनकी ब्रेन सर्जरी हुई थी. इलाज के दौरान प्रणब मुखर्जी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी.

ADVERTISEMENT