देवघर:अंतिम सोमवारी के दिन श्रद्धालुओं ने बैद्यनाथ का किया दर्शन


झारखंड के देवघर में सावन मास की अंतिम सोमवारी के मौके पर श्रद्धालुओं ने बैद्यनाथ ज्योतिर्लिंग के दर्शन किए और स्पर्श पूजा की। बाबा बैद्यनाथ मंदिर प्रांगण में प्रवेश करने वाले श्रद्धालुओं की सबसे पहले थर्मल स्क्रीनिंग की गयी। इस दौरान बिना मास्क पहने मंदिर पहुंचे श्रद्धालुओं को मास्क भी दिया गया। श्रद्धालुओं को ज्योतिर्लिंग का दर्शन कराने के लिए 300 से ज्यादा पुलिस के जवान तैनात किए गये थे।

सावन के अंतिम सोमवार को सबसे पहले तड़के करीब 4:05 मिनट पर मंदिर का पट खोला गया। सुबह 4:20 से कांचा जल चढ़ना शुरू हुआ। प्रात: 4:45 बजे से पूजनोपचार सरकारी पूजा आरंभ हुई। इसके बाद सुबह 5:30 बजे से आम श्रद्धालुओं के लिए बाबा मंदिर का पट खोला गया।

आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कई माह से बंद मंदिर को खोलने के लिए गोड्डा के सांसद ने पहले झारखंड उच्च न्यायालय और फिर उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी। सवोर्च्च न्यायालय के आदेश के बाद झारखंड सरकार के निदेर्शानुसार, जिला प्रशासन ने पूर्णिमा के दिन आम श्रद्धालुओं के लिए मंदिर का पट खोलने एवं पंडा समाज के 100 श्रद्धालुओं को बाबा बैद्यनाथ का दर्शन कराने का आदेश जारी किया था।

ADVERTISEMENT