भूमिपूजन से पहले AIMPLB और ओवैसी बोले- बाबरी मस्जिद थी और हमेशा रहेगी


अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर का आज भूमिपूजन होगा. इस भूमिपूजन से पहले ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (AIMPLB) और एआईएमआईएम (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि वहां बाबरी मस्जिद थी, है और रहेगी. मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने बकायदा हागिया सोफिया का उदाहरण दिया.

AIMPLB ने अपने ट्वीट में कहा, 'बाबरी मस्जिद था और हमेशा एक मस्जिद रहेगी. हागिया सोफिया हमारे लिए एक बेहतरीन उदाहरण है. अन्यायपूर्ण, दमनकारी, शर्मनाक और बहुसंख्यक तुष्टिकरण के आधार पर भूमि का पुनर्निर्धारण निर्णय इसे बदल नहीं सकता है. दिल टूटने की जरूरत नहीं है. स्थिति हमेशा के लिए नहीं रहती है.'

कांग्रेस पर असदुद्दीन ओवैसी का निशाना

असदुद्दीन ओवैसी ने आजतक के धर्मसंसद में कहा था कि कांग्रेस हमेशा खामोशी से हिंदुत्व की राजनीति करती आई है. कांग्रेस को खुलकर कह देना चाहिए कि वह हिंदुत्व की विचारधारा को मानती है. कांग्रेस पहले भी मिली हुई थी. अब उनको यह तय करना है कि वो टीम हिंदुत्व का साथ देंगे या टीम इंडिया का जो धर्मनिरपेक्षता पर विश्वास रखती है.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था कि मुलायम सिंह यादव ने भी अपनी सियासी रोटी हमारे खून पर सेकी है. बाबरी मस्जिद विध्वंस के बाद जब दोबारा मुलायम सिंह यादव यूपी के मुख्यमंत्री बने तो वो इस मामले में सोते रहे. उन्होंने केस में कोई नोटिफिकेशन जारी नहीं किया. जिन लोगों को हमने रक्षक समझा, उन्हीं लोगों ने हमें नुकसान पहुंचाया है.

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा था, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करता हूं कि वो भूमि पूजन में न जाएं. अगर वो जाते हैं तो वो इस देश की जनता और संविधान के खिलाफ बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं. ऐसा है तो मोदी कांग्रेस के लीडर्स को लेकर जाएं. जिस तरह राहुल गांधी ने संसद में आपको गले लगाया था, वैसे ही राम और श्याम की जोड़ी बनकर जाइए.'

ADVERTISEMENT