आईसीएसई और आईएससी परीक्षा में पूर्वांचल विद्या मंदिर का शानदार प्रदर्शन, शत प्रतिशत रिजल्ट


कोलकाता : पूर्वांचल विद्या मंदिर ने आईसीएसई एवं आईएससी परीक्षा 2020 में बेहतर रिजल्ट किया है। स्कूल के शतप्रतिशत विद्यार्थियों ने सफलता हासिल की है। यह स्कूल पूर्वांचल नागरिक समिति के अंतर्गत संचालित होता है। स्कूल चेयरमैन श्री प्रदीप संघई ने बताया कि इस बार भी स्कूल के सभी विद्यार्थियों ने प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण होकर स्कूल का नाम रौशन किया है। यह  विद्यार्थियों की मेहनत से संभव हुआ है। श्री प्रदीप संघई ने कहा कि इस सफलता के लिए विद्यालय की पूरी टीम धन्यवाद के पात्र है। 

विद्यालय की प्रधानाचार्य पुष्पिता बारीक, अध्यक्ष श्री विश्वनाथ अग्रवाल, सचिव श्री महेश किशोरपुरिया ने भी सफलता के लिए विद्यार्थियों के साथ ही सभी शिक्षक, शिक्षिकाओं को बधाई दी। स्कूल चेयरमैन श्री प्रदीप संघई ने बताया कि इस बार अाईसीएसई में विज्ञान और वाणिज्य से कुल 123 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। इनमें 90 व उससे अधिक फीसद अंक से विज्ञान में 21, वाणिज्य में 19 विद्यार्थी सफल हुए हैं। वहीं 80-89 फीसद अंक से साइंस में 28 और कॉमर्स में 41 विद्यार्थी पास हुए हैं। 70-79 फीसद अंक से साइंस में तीन कॉमर्स में 10 पास हुए हैं। 60-69 फीसद अंक से विज्ञान में तीन और कॉमर्स में एक छात्र पास हुआ है। विज्ञान में अर्कजीत कुंडू 98 फीसद तथा कॉमर्स में निधि गुप्ता 97 फीसद अंक पाकर स्कूल टॉपर हुए हैं। 

आईएससी परीक्षा में कुल 89 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था। इनमें विज्ञान में 11, कॉमर्स में 12 तथा ह्यूमैनिटी में एक विद्यार्थी ने 90 फीसद से अधिक अंक से परीक्षा पास की है। विज्ञान में 12 वाणिज्य में 25, ह्यूमैनिटी में दो विद्यार्थियों ने 80-81 फीसद अंक से पास किया है। विज्ञान में चार, वाणिज्य में 17 विद्यार्थियों ने 70-79 फीसद अंक से परीक्षा पास की है। 5 विद्यार्थियों ने 60-69 फीसद अंक से कॉमर्स में परीक्षा पास की है।

इस तरह आईएससी में इस स्कूल के विद्यार्थी विष्णु गुप्ता ने 98 फीसद अंक पाकर विज्ञान में स्कूल टॉपर स्थान हासिल किया है। वही वाणिज्य में आस्था जयसवाल ने 97 अंक हासिल कर स्कूल टॉपर स्थान प्राप्त किया है। ह्यूमैनिटी में रितेश अधिकारी 90 फीसद अंक हासिल कर स्कूल टॉपर हुए हैं।

ADVERTISEMENT