नकली सैनेटाइजर का चल रहा था खेल पुलिस ने दो को दबोचा


कोलकाता पुलिस नकली सैनिटाइजर बेचने के मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है. जनकारी के अनुसार जब पुलिस ने मध्य कोलकाता में दो दुकानों से 1,400 लीटर नकली सैनेटाइजर बरामद किया और इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया. कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हारे स्ट्रीट पुलिस थाना क्षेत्र के एजरा स्ट्रीट इलाके में नकली सैनेटाइजर बेचे जाने की जानकारी मिलने के बाद पुलिसकर्मियों ने इलाके में छापा मारा और दो दुकानों में से 1,400 लीटर नकली सैनेटाइजर बरामद किया. उन्होंने बताया कि बरामद किए गए तरल पदार्थ को रासायनिक जांच के लिए भेजा जाएगा.

वहीं ममता सरकार की ओर से जारी निर्देश के तहत राज्य के कंटेनमेंट जोन इलाकों में लॉकडाउन को 31 अगस्त तक बढ़ा दिया गया है. पूर्व में घोषित पाबंदियां इन इलाकों में 31 अगस्त तक जारी रहेंगी. वहीं, 5 अगस्त से कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित योग संस्थान और जिमनेशियम खुलेंगे.

राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देश में बताया गया है कि राज्य भर में 31 अगस्त, 2020 तक स्कूल, आइसीडीएस सेंटर, कॉलेज शिक्षण/प्रशिक्षण/कोचिंग संस्थान आदि बंद रहेंगे. सिनेमा हॉल, स्विमिंग पुल, मनोरंजन पार्क, थिएटर, बार, ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल पर पाबंदी लागू रहेगी. सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक, धार्मिक कार्यक्रमों और अन्य बड़े जमावड़ों की मनाही जारी रहेगी.

5 अगस्त से कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित योग संस्थानों और जिमनेशियमों को खोलने की इजाजत दे दी गयी है. पूर्व घोषणा के मुताबिक, राज्यव्यापी संपूर्ण लॉकडाउन 5 अगस्त, 8 अगस्त, 16 अगस्त, 17 अगस्त, 23 अगस्त, 24 अगस्त और 31 अगस्त को होगा. संपूर्ण लॉकडाउन में सभी सरकारी और निजी कार्यालय, वाणिज्यिक संस्थान, जन व निजी परिवहन, ट्रेन व फ्लाईट बंद रहेंगे.

पश्चिम बंगाल में पहली बार नए मामलों की तुलना में अस्पताल से छुट्टी पाने वाले मरीजों की संख्या अधिक रही. स्वास्थ्य मंत्रालय के बुलेटिन के मुताबिक, राज्य में 2,112 नए मामलों की पुष्टि हुई, जबकि 2,166 लोगों को पिछले 24 घंटे में अस्पताल से छुट्टी दी गयी है. स्वास्थ्य मंत्रालय जारी बयान में बताया गया है कि राज्य में कोरोना संक्रमण के कुल मामले 60,830 हो गए हैं.

ADVERTISEMENT